मोहम्मद रिजवान हुए फ्लॉप, विराट को हुआ बड़ा फायदा, मिली बड़ी खुशखबरी, बन गए टी-20 के बेताज बादशाह

मोहम्मद रिजवान हुए फ्लॉप, विराट को हुआ बड़ा फायदा, मिली बड़ी खुशखबरी, बन गए टी-20 के बेताज बादशाह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हमेशा अपनी टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। इसी वजह से पाकिस्तान की टीम लगातार अच्छी प्रदर्शन कर पाती है, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 के छठे सुपर-4 मैच में मोहम्मद रिजवान बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं।

मोहम्मद रिजवान और विराट कोहली
उस मुकाबले में रिजवान को फ्लॉप होने से पाकिस्तान को बहुत नुकसान हुआ है, क्योंकि पाक की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 19.1ओवर में मात्र 121 रनों के स्कोर पर सिमट गई। इससे साफ़ नजर आ रहा है कि मोहम्मद रिजवान वर्तमान में पाकिस्तान के कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। श्रीलंका के खिलाफ मैच में फ्लॉप होने से रिजवान को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है, वहीं विराट कोहली को फायदा हुआ है।

रिजवान हुआ फ्लॉप तो कोहली को हुआ फायदा
मोहम्मद रिजवान श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 के पिछले मुकाबले में 14 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 14 रन बना पाए हैं। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अफगानिस्तान के विरुद्ध पिछले मैच में तूफानी अंदाज में 61 गेंदों पर 122 रनों की पारी खेली थी। इसी के साथ उस दौरान उन्होंने कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए थे, लेकिन अब रिजवान को फ्लॉप होने से कोहली को बहुत बड़ा फायदा हुआ है।

श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में मोहम्मद रिजवान का औसत 52.05 का था। रिजवान औसत के मामले में पहले नंबर पर स्थित थे, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मैच में उनके बल्ले से सिर्फ 14 रन निकले हैं। इस वजह से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका औसत सिर्फ 51.03 का रह गया है और इस मामले में वो विराट कोहली से पीछे हो गए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में मोहम्मद रिजवान जैसे ही 14 रनों पर आउट हुए, उसी के साथ टी-20 में सबसे अधिक औसत से रन बनाने के मामले में वो विराट कोहली से पीछे हो गए हैं। अब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली का औसत सबसे अधिक 51.94 का हो गया है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट ने नॉट आउट शतकीय पारी खेली थी, इसी वजह से उनके औसत में तेजी से उछाल आया।

विराट कोहली भारत के लिए 104 टी-20 मैचों में 51.94 की जबरदस्त औसत के साथ कुल 3584 रन बनाए हैं। उस दौरान विराट के बल्ले से एक शतक और 32 अर्धशतक भी देखने को मिला हैं। वहीं पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान 60 मुकाबलों के दौरान 51.03 की औसत से 1888 रन बनाए हैं। उस दौरान उन्होंने एक शतक और 15 अर्धशतक लगाया है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.