‘इस’ खिलाड़ी की वजह से मेरी जगह खतरे में है; भारतीय टीम को लेकर सूर्यकुमार यादव का बड़ा खुलासा

‘इस’ खिलाड़ी की वजह से मेरी जगह खतरे में है; भारतीय टीम को लेकर सूर्यकुमार यादव का बड़ा खुलासा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच मंगलवार को खेला गया। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को जीतकर सीरीज का सुखद अंत किया। भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। इस सीरीज में भारत के सूर्यकुमार यादव ने दमदार प्रदर्शन किया। इसलिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। इसके बाद उन्होंने बड़ा रिएक्शन दिया।

सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों में अर्धशतक लगाया। उन्होंने अफ्रीकी गेंदबाजों को अच्छे से धोया था। ऐसे में अब उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ अवॉर्ड से नवाजा गया। हालांकि इस मैच के बाद सूर्या ने भी बड़ा बयान दिया है।

सूर्या ने अपने नंबर्स यानी रिकॉर्ड को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा, मैं नंबरों पर ध्यान नहीं देता। मैंने अपने नंबर नहीं देखे। लेकिन मुझे लगता है कि यह खेल की मांग थी। मेरे दोस्त व्हाट्सएप पर ये चीजें (आंकड़े और नंबर) भेजते रहते हैं, मैं इनका पालन नहीं करता।

साथ ही मैच के बारे में उन्होंने कहा, ‘सोचा वही था कि मैं सिर्फ खेलने का मजा लेना चाहता था। मैं एक अच्छी साझेदारी करना चाहता था लेकिन यह आज काम नहीं आया।

आगे बोलते हुए सूर्यकुमार यादव ने अपने बयान में दिनेश कार्तिक का भी जिक्र किया. उन्होंने डीके की जमकर तारीफ की। कार्तिक ने जिस तरह से नंबर 4 पर बल्लेबाजी की है, वह अपनी जगह भी गंवा सकता है। सूर्या भारतीय टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में चौथे नंबर पर टीम के लिए कार्तिक बल्लेबाजी करने आए थे.

सूर्यकुमार यादव ने कहा कि डीके का मतलब था कि दिनेश कार्तिक को मैदान पर कुछ और समय बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। मुझे लगता है कि उसने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसने मेरे चौथे नंबर को मुश्किल में डाल दिया है। मैंने इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा है, लेकिन मैं इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *