SA vs NED: नीदरलैंड ने धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर ऐसे पलटा मैच और साउथ अफ्रीका के जबड़े से छीन लिया जीत

SA vs NED: साउथ अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है। दरअसल नीदरलैंड के खिलाफ एक अहम मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम भारी उलटफेर का शिकार हो गई है। नीदरलैंड की टीम ने ग्रुप 1 के अपने आखिरी मुकाबला में दक्षिण अफ्रीका की टीम को 13 रन से मात दे दिया।

पाकिस्तान- बांग्लादेश की बल्ले-बल्ले
इस तरह अफ्रीकी टीम के पांच मैचों में सिर्फ पांच अंक ही रहे। उसका नेट रनरेट घटकर +0.864 हो गया। हालांकि इसका फायदा यह हुआ है कि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका की टीम के बाहर होते ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वहीं साउथ अफ्रीका की हारने का फायदा अब पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम को हो सकता है।

दरअसल पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाले अगले मुकाबले में जो टीम जीतेगी वो सीधे सेमीफाइनल में जगह बना लेगी। फिलहाल पाकिस्तान टीम का नेट रनरेट +1.117 है। पाकिस्तान की टीम के पास चार मैच में चार अंक हैं। अगर होने वाले पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच का मुकाबला रद्द भी हो जाए तो पांच अंकों के साथ बेहतर नेट रनरेट के आधार पर पाकिस्तान की टीम आगे बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़ें- समझ से परे, आखिर रोहित-द्रविड़ क्यों करते हैं इन पांच धुरंधर खिलाड़ियों को टीम से नजरंदाज

नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रन से हराया
बात अगर मुकाबले की करें तो नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के मैच में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए। इसके बाद जवाब में आयी साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर के मैच में 8 विकेट के नुकसान पर महज 145 रन ही बना सकी। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका की टीम को 13 रन से हार का सामना रना पड़ा।

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करने आयी नीदलैंड की तरफ से स्टीफन और मैक्स ने शानदार शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 58 रन जोड़े।

सलामी बल्लेबाज स्टीफन ने 37 रन की पारी खेली। वहीं मैक्स 31 गेंद में 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके अलावा टॉम कूपर ने 19 गेंद में दमदार 35 रन बनाए। वहीं एकरमैन ने 26 गेंद में नाबाद 41 रन की पारी खेली।

सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई साउथ अफ्रीका
159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक 13 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुए। वहीं इसके बाद टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा 20 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गए।

साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से रिली रोसो 19 गेंद में 25 रन ही बना सके। वहीं एडन मारक्रम गलत शॉट खेलकर 17 रन बनाकर लौटे। इसके अलावा मिलर ने 17 गेंद में 17 रन, क्लासेन ने 18 गेंद में 21 रन की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका ने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए, जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा है और अब साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाह हो चुकी है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *