टीम में नहीं चुने गए ऋतुराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़कर बीसीसीआई को दिखाया अपना जलवा

टीम में नहीं चुने गए ऋतुराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़कर बीसीसीआई को दिखाया अपना जलवा

इस समय न्यूजीलैंड ए की टीम भारत के दौरे पर है। इन दोनों टीमों में टेस्ट और 3 वनडे मैच खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड ए टीम और भारत ए टीम के बीच एक टेस्ट मैच खेला गया। चार दिवसीय सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम के एक दमदार बल्लेबाज ने धमाल मचा दिया. दिलचस्प बात यह है कि इस खिलाड़ी को भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया है।

यह खिलाड़ी आईपीएल 2022 से लगातार भारतीय टीम का हिस्सा है। वह खिलाड़ी हैं भारतीय टीम के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़। फिलहाल ऋतुराज न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ मैच खेल रहे हैं। इस मैच में ऋतुराज ने शानदार पारी खेली थी. कुछ दिन पहले ऋतुराज को भारतीय टीम में जगह मिली थी।

इसके बावजूद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिली। लेकिन उन्होंने इस मैच के पहले ही दिन शतक जड़कर सबका ध्यान खींचा है. चार दिवसीय मैच के पहले दिन रुतुराज ने 127 गेंदों में 108 रन बनाए। उन्होंने इस मैच में 12 चौके और 2 छक्के भी लगाए। इस मैच में भारत ए ने अपना पहला विकेट 40 रन से गंवा दिया।

लेकिन ऋतुराज ने टीम की पारी को संभाला और शतक भी लगाया। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह उनका चौथा शतक था। मैच की बात करें तो भारतीय टीम की पहली पारी 293 रन पर समाप्त हुई। ऋतुराज ने अब तक भारतीय टीम के लिए 9 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से केवल 135 रन बनाए हैं।

इसमें उन्होंने 1 हाफ सेंचुरी लगाई है। ओपनर के तौर पर ऋतुराज गायकवाड़ को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। लेकिन उन्हें अब तक वनडे फॉर्मेट में एक भी मौका नहीं मिला है। रितुराज गायकवाड़ जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम का आखिरी हिस्सा थे। लेकिन वह इस दौरे पर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा भी नहीं बन पाए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.