भारत की जीत को पाकिस्तान पचा नहीं पाया; टीम इंडिया और अंपायर पर लगे गंभीर आरोप

रविवार (23 अक्टूबर) को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की दुनिया में ऐतिहासिक मैच हुआ. आखिरी गेंद तक मैच कड़ा रहा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इस रोमांचक मैच को फैंस आने वाले सालों तक याद रखेंगे। विराट कोहली समेत भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के मुंह से जीत की घास छीन ली है.

इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पाकिस्तान टीम को 159 रन पर रोक दिया। 160 रनों की चुनौती का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट से मैच जीत लिया। विराट ने इस मैच में नाबाद 82 रन की पारी खेली थी. लेकिन पाकिस्तान के प्रशंसक और दिग्गज भारत की जीत से खुश नहीं थे.

क्योंकि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय टीम को लेकर कड़ा रिएक्शन दिया है. दरअसल, अंपायर द्वारा पाकिस्तानियों को दिया गया नो बॉल का फैसला कायल नहीं है। तो शोएब अख्तर ने कई पाकिस्तानियों के साथ भारत पर बेईमानी का आरोप लगाया है। इस पर उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल, पाकिस्तान द्वारा निर्धारित 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत को जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे. भारत ने इस ओवर की पहली 3 गेंदों में केवल 3 रन बनाए। विराट इस बार चौथी गेंद पर स्ट्राइक पर थे। फिर सामने गेंदबाजी करने के लिए स्पिनर नवाज थे और उन्होंने कमर के ऊपर से गेंद फेंकी। जिस पर विराट कोहली ने मैदान के बाहर जोरदार शॉट खेलकर छक्का लगाया।

इसके बाद लेग अंपायर ने तुरंत नो बॉल की चेतावनी दे दी। इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अंपायर की तरफ दौड़े। बाबर 15 से 20 सेकेंड तक अंपायर से बहस करता रहा। इसके बाद उन्हें वापस अपनी जगह पर जाना पड़ा और अंपायरों ने अपना फैसला नहीं बदला। भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है.

पाकिस्तान के फैंस से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट तक इस बात पर बहस कर रहे हैं कि आखिरी ओवर में क्या हुआ. सभी की राय है कि उस समय अंपायर का फैसला गलत था, इस समय सोशल मीडिया पर #Cheating और #NO_BALL भी ट्रेंड कर रहे हैं। इस बीच, शोएब अख्तर ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर विराट कोहली की एक तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन में अंपायरों के फैसले का मजाक उड़ाया।

इसके साथ ही मैच की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऐतिहासिक मैच देखने को मिला. टॉस के बाद पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन की चुनौती दी. इस बार पाकिस्तान की ओर से शान मसूद और इफ्तिखार अहमद ने दमदार बल्लेबाजों को खेलकर टीम को 159 रनों तक पहुंचा दिया.

इसका पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत ने महज 31 रन के संयुक्त स्कोर पर 4 बल्लेबाजों को खो दिया। लेकिन उसके बाद हार्दिक पांड्या ने 40 रन बनाए और विराट कोहली ने नाबाद 82 रनों की जोरदार पारी खेली. इन दोनों की पारी ने पाकिस्तान के जबड़ों से मैच छीन लिया और जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 364 दिन बाद पिछली टी20 वर्ल्ड कप हार का बदला पूरा कर लिया है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *