ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में खेलेंगे पंत या कार्तिक? गावस्कर ने दिया चौकाने वाला जवाब

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में खेलेंगे पंत या कार्तिक? गावस्कर ने दिया चौकाने वाला जवाब

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच कल शाम साढ़े सात बजे मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम पूरी ताकत के साथ उतरेगी।

कप्तान रोहित शर्मा के लिए इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना आसान नहीं है। क्योंकि उन्हें ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से किसी एक को चुनना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की जगह लगभग तय है.

लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बीच प्लेइंग इलेवन में कौन खेलेगा? अब पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इस विषय पर अपने जवाब से सभी को चौंका दिया है। सुनील गावस्कर के मुताबिक टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को शामिल किया जा सकता है.

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा, ‘मैं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों के साथ खेलना पसंद करूंगा। मैं पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत, छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या और सातवें नंबर पर दिनेश कार्तिक को रखूंगा।

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘हार्दिक पांड्या के अलावा चार अन्य गेंदबाजों को भी रखा जा सकता है। यदि आप जोखिम नहीं उठाते हैं तो आप कैसे जीत सकते हैं? आपको सभी विभागों में जोखिम उठाना होगा। तभी आपकी जीत होगी। इससे पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि टीम इंडिया में पहली पसंद का कोई विकेटकीपर नहीं है। हम स्थिति के अनुसार खेलते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.