Rahul Dravid की कोचिंग पर मरणाए संकट के बादल, टीम इंडिया के नए हेड कोच बन सकते हैं यह 3 दिग्गज क्रिकेटर

साल 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप हारने के बाद हेड कोच रवि शास्त्री और मुख्य कप्तान विराट कोहली अपने अपने पद से हटा दिए गए थे। उनके स्थान पर हेड कोच के रूप में Rahul Dravid और कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को नियुक्त किया गया था। लेकिन कप्तान और कोच की बेहतरीन जोड़ी भी भारत बनाम एशिया कप T20 वर्ल्ड कप का चैंपियन नहीं बना सकी।

वही अब नए कोच राहुल द्रविड़ को भी टीम प्रबंधन से बाहर निकाल ले जाने की बात हो रही है। अगर राहुल द्रविड़ अपने पद से हटाए जाते हैं तो उनके रिप्लेस पर टीम में कौन शामिल होगा इसके बारे में हम बात करेंगे।

आशीष नेहरा

भारत के बेहतरीन और शानदार तेज गेंदबाज आशीष नेहरा आईपीएल में गुजरात टाइटंस के हेड कोच की भूमिका निभाते नजर आए हैं। इस दौरान सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही, कि गुजरात टाइटंस को आशीष नेहरा द्वारा पहली ही बार चैंपियन बना दिया गया था। T20 का इन्हें खास अनुभव है। उनके द्वारा 132 T20 मैच खेले गए हैं। नेहरा लिमिटेड ओवर के कोच भी बनाए जा सकते हैं।

वीरेंद्र सहवाग

भारत के सबसे दिग्गज ओपनर के रूप में जाने जाने वाले वीरेंद्र सहवाग की आक्रमकता ही उनकी पहचान है। लेकिन आजकल भारतीय सलामी बल्लेबाजों के पास आक्रामकता का अभाव है। अगर भारत का कोच वीरेंद्र सहवाग को बनाया जाता है तो शायद एक बार फिर से भारत को बेखौफ खेलते देखा जा सके। वीरेंद्र सहवाग द्वारा टेस्ट में 82.23, वनडे में 104.33 और टी-20 में 145.38 की स्ट्राइक रेट की सहायता से रन बनाए गए।

युवराज सिंह

युवराज सिंह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके द्वारा भारत को T20 और 50-50 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनाया गया था। नॉकआउट मैचों के दौरान एक खिलाड़ी को किस प्रकार से प्रेशर खेलना चाहिए, यह युवराज सिंह से सीखने की आवश्यकता है। मौजूदा समय में भारतीय खिलाड़ी नॉकआउट मैचों के प्रदर्शन को झेलने में नाकाम हो रहे हैं। भारत की युवराज सिंह इस मामले में काफी हद तक सहायता कर सकते हैं।

Read Also:-चुनावी मैदान में जडेजा की मुसीबत बने उनके खुद के पिता, बहू को वोट न देने की अपील, देखें वीडियो

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *