राहुल ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, BCCI को लिखा भावुक लेटर

एशिया कप का आगाज हो गया है, 2 ग्रुप मुकाबले हो गए हैं. ग्रुप-बी के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया और ग्रुप-ए में भारत ने चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को मात देकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की. रविवार, 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए बहुप्रतीक्षित मुकाबले में Hardik Pandya के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. हार्दिक के 3/25 की बदौलत पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 147 रनों पर सिमट गई, इसके बाद हार्दिक ने बल्ले से भी कमाल किया और 17 गेंदों में 33 रनों की नाबाद पारी खेली और भारत को 2 गेंद रहते जीत दिला दी. आखिरी के 3 गेंदों में जब भारतीय टीम को 6 रनों की जरुरत थी, हार्दिक ने स्पिनर मोहम्मद नवाज की गेंद पर लॉन्ग-ऑन में एक फ्लैट छक्का लगा दिया. हार्दिक को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.
वहीं पहले मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से हरा दिया.

इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय स्पिनर Rahul Sharma ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. राहुल ने IPL में शानदार प्रदर्शन किया और भारतीय टीम में जगह बनाई. उन्होंने साल 2011 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था लेकिन वो प्रभावशाली प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. राहुल ने काफी लंबा-चौड़ा चिट्ठी लिखा और भावुक होकर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा. उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI), BCCI डोमेस्टिक और IPL को भी धन्यवाद दिया.

राहुल ने सोशल मीडिया साईट ट्विटर पर एक खत के जरिए अपने संन्यास का ऐलान किया. पंजाब के जलंधर में जन्मे स्पिनर राहुल शर्मा पर रेव पार्टी करने का इल्जाम लगा था. इसका उनके क्रिकेट करियर पर काफी बुरा असर पड़ा. 8 दिसंबर, 2011 को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले राहुल शर्मा ने 4 वनडे और 2 टी20 मैच खेले. वनडे में उनके नाम 6 विकेट और टी20आई में 3 विकेट दर्ज हैं.
2014 में चोटिल हो जाने के बाद उन्हें फिर कभी भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला. उनके आईपीएल करियर को देखें तो 44 मैचों में उन्होंने 7.02 की इकॉनोमी से गेंदबाजी करते हुए 40 विकेट चटकाए हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.