Rilee Rossouw से लेकर एडम जंपा तक…BBL के ऐसे 3 स्टार जिन पर आईपीएल टीमों में छिड़ सकती है जंग

IPL Auction :23 दिसंबर को कोच्चि में IPL 2023 की नीलामी का आयोजन होगा। ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में इस समय कई बड़े खिलाड़ी खेलते नजर आ रहे हैं इनमें से कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों पर आईपीएल फ्रेंचाइजी ओ की नजरें टिकी हुई है जिनमें साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज रैली रूसो ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जांपा और डेनियल सैम्स के नाम शामिल हैं।

राइली रूसो

साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज राइली रूसो को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे रूसो हाल ही में संपन्न टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान प्रोटियाज टीम की तरफ से 4 पारियों में सबसे अधिक 141 रन बनाने में कामयाब रहे, जिसमें एक शतक भी शामिल था।

बिग बैश लीग में यह खिलाड़ी सिडनी थंडर टीम की तरफ से खेल रहा है। इस टीम की तरफ से हाल ही में यह खिलाड़ी 38 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहा। साल की शुरुआत में भारत दौरे पर तीन मैचों की T20 सीरीज के दौरान 48 गेंदों पर राइली रूसो ने शतक जड़ा था। इसके साथ ही भारतीय टीम के तेज और स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ यह विस्फोटक बल्लेबाज बेहतरीन और शानदार बल्लेबाजी करने में कामयाब रहा।

आईपीएल के दौरान राइली रूसो जैसे बेहतरीन और धाकड़ बल्लेबाज को कोई भी फ्रेंचाइजी अपने साथ जोड़ना पसंद करेगी। SA 20 Auctions के दौरान रूसो दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। रूसो को ‌अपने साथ जोड़ने के लिए प्रिटोरिया कैपिटल्स फ्रेंचाइजी द्वारा बहुत बड़ी रकम खर्च की गई।

एडम जांपा

IPL 2023 की नीलामी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जांपा पर भी सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें टिकी हुई होंगी।ऑस्ट्रेलिया में जारी बिग बैश लीग के दौरान एडम जांपा द्वारा बेहतरीन गेंदबाजी की जा रही है। बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेल रहे जांपा द्वारा दो मैचों में अब तक 5 विकेट चटकाए गए। आखरी बार आईपीएल 2020 में यह खिलाड़ी खेला था।

आईपीएल के 16वें सीजन के लिए इस खिलाड़ी ने खुद को उपलब्ध बताया है, खिलाड़ियों की नीलामी के लिए जांपा ने अपना नाम भी रजिस्टर्ड कराया है। टर्निंग ट्रैक पर जांपा भारत में किसी भी टीम के लिए कारगर साबित हो सकते हैं। 14 आईपीएल मैचों में वह 17.62 की औसत के साथ अब तक 21 विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

डेनियल सैम्स

IPL 2022 का सीजन ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल सैम्स के लिए कुछ खास नहीं रहा। आईपीएल सीजन के दौरान यह ऑलराउंडर खिलाड़ी मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा था। आईपीएल के 15वें एडिशन में सैम्स 11 मैचों में 13 विकेट चटकाने में कामयाब रहे। 8.81 की इकॉनामी से उन्होंने रन खर्च करते हुए यह खिलाड़ी बल्लेबाजी में भी कुछ खास प्रभाव नहीं जमा सका। वह 105.56 के स्ट्राइक रेट की सहायता से 38 रन बनाने में कामयाब रहे।

पिछले साल मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट पर यह खिलाड़ी कुछ खास प्रभाव नहीं जमा सका। जिसके बाद फ्रेंचाइजी द्वारा ऑक्शन के लिए उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया। बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में यह खिलाड़ी 3 मैचों में 7 विकेट झटकने में कामयाब रहा। इस खिलाड़ी की बेहतरीन क्षमता आईपीएल की किसी भी फ्रेंचाइजी पर बेहतरीन प्रभाव छोड़ सकती है।

Read Also:-इन दो भारतीय खिलाड़ियों ने ईशान किशन के जैसे ही जड़ा दोहरा शतक, जल्द हो सकती है Indian Team में एंट्री

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *