मीडिया के सामने टीम की ‘ऐसी’ बातें…; वर्ल्ड कप से पहले रोहित और द्रविड़ को मिली चेतावनी

मीडिया के सामने टीम की ‘ऐसी’ बातें…; वर्ल्ड कप से पहले रोहित और द्रविड़ को मिली चेतावनी

भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही। एशिया कप जीतने के सबसे बड़े दावेदार माने जाने वाली भारतीय टीम का प्रदर्शन पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ औसत दर्जे का रहा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी टीम में कुछ बदलाव किए हैं। कई क्रिकेट दिग्गजों का मानना ​​है कि भारतीय टीम को अभी तक सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन नहीं मिली है।

एशिया कप की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि टीम अभी भी संयोजन से जुड़े कई सवालों के जवाब तलाश रही है। रोहित शर्मा ने अपने बयान में कहा है कि एशिया कप में एक अच्छे संयोजन के लिए टीम में बदलाव किया गया था। कई पूर्व भारतीय दिग्गजों ने रोहित शर्मा के बयान पर आपत्ति जताई और उनकी आलोचना की।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने क्रिकबज पर बोलते हुए कहा कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को मीडिया में इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए। जडेजा ने कहा कि मीडिया के सामने टीम की आंतरिक चर्चा का समर्थन करने की जरूरत नहीं है। इससे टीम के खिलाड़ियों पर मानसिक दबाव भी पड़ता है।

अजय जडेजा के मुताबिक, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को मीडिया के सामने टीम के प्लान का खुलासा नहीं करना चाहिए। यहां तक ​​कि अलग-अलग संयोजनों को आजमाने के बारे में खुलकर बात करने से भी खिलाड़ी और उनके परिवार के सदस्यों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। एक कप्तान को अपने खिलाड़ियों की भावनाओं की रक्षा करनी चाहिए। ऐसी चीजें बाहर नहीं टीम के अंदर अच्छी लगती हैं।

इस बीच भारत को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले विश्व कप से पहले कई सवालों के जवाब तलाशने होंगे। टीम की सबसे बड़ी समस्या सही संयोजन है, जिसे जल्द से जल्द बनाया जाना चाहिए। केएल राहुल जिस तरह से फॉर्म में हैं, उससे टीम प्रबंधन को एक बैकअप ओपनर पर भी विचार करना होगा। अगर दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जाता है तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाना चाहिए.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.