झूलन गोस्वामी के बारे में रोहित ने किया चौंकाने वाला खुलासा; “उसने मुझे बहुत परेशानी दी,” उन्होंने कहा।

झूलन गोस्वामी के बारे में रोहित ने किया चौंकाने वाला खुलासा; “उसने मुझे बहुत परेशानी दी,” उन्होंने कहा।

पिछले कुछ दिनों से भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल काफी बिजी चल रहा है। भारतीय पुरुष टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है। भारतीय महिला टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है। इस बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक खुलासा किया है। जो अब चर्च का विषय बन गया है। रोहित ने भारतीय महिला गेंदबाज झूलन गोस्वामी के बारे में यह पुराना किस्सा शेयर किया है।

दरअसल भारतीय टीम के खिलाड़ी हमेशा अपना पिछला अनुभव शेयर करते हैं। ऐसा ही एक अनुभव रोहित ने झूलन के बारे में बताया है। इस कार्यक्रम का आयोजन बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा किया जाता है। इस समय उन्होंने खुलासा किया कि झूलन गोस्वामी ने अपनी इनस्विंगर गेंदबाजी से रोहित को नेट सेशन के दौरान काफी परेशानी में डाल दिया है।

भारतीय महिला क्रिकेट में सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक झूलन गोस्वामी हैं। वह इस समय इंग्लैंड में अपनी आखिरी सीरीज खेल रही हैं। झूलन इंग्लैंड के खिलाफ चल रही 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगी। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टी 20 श्रृंखला से पहले, रोहित से झूलन गोस्वामी के राष्ट्रीय टीम में योगदान के बारे में पूछा गया।

इस सवाल पर रोहित ने उनकी तारीफ की। उनके साथ कुछ पलों की यादें साझा कीं। रोहित शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ” झूलन गोस्वामी से मेरी बहुत कम बातचीत हुई है. लेकिन जब मैं चोट से उबरने के बाद एनसीए में था। वह भी वहां थी और मेरे खिलाफ गेंदबाजी की।”

रोहित ने कहा, “मुझे उसकी इनस्विंगर ने चुनौती दी थी। उसने मुझे गेंदबाजी से काफी परेशानी दी। लेकिन यह एक अच्छा अनुभव था। तो उस दौरान हमारी खूब चर्चा हुई, हम दोनों ने खेल को लेकर काफी बातें शेयर कीं। मुझे लगता है कि उसने देश के लिए जो किया है, खासकर एक तेज गेंदबाज के रूप में, वह भारत के महान खिलाड़ियों में से एक है।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने हमेशा मैदान पर खेल के लिए जुनून दिखाया है, जो उन सभी युवाओं के लिए एक अच्छा सबक है जो भविष्य में देश के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं, चाहे वह महिला क्रिकेट हो या पुरुष क्रिकेट। मुझे नहीं पता कि वह कितनी उम्र की है, लेकिन इस उम्र में भी वह इतनी तेज दौड़ती है और विपक्षी टीमों को बाहर करने की कोशिश करती है, यह क्रिकेट के प्रति उसके जुनून को दर्शाता है।”

साथ ही रोहित ने कहा, “मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना ही कर सकता हूं, आपको हर बार ऐसा खिलाड़ी नहीं मिलता। उनके जैसे खिलाड़ी एक पीढ़ी में एक बार आते हैं। उन्हें इतने शानदार करियर के लिए बधाई।” झूलन फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर हैं और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। करियर के आखिरी पड़ाव पर भी वह अपना हुनर ​​दिखा रही हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.