IND vs SL: हार के बाद सदमे में रोहित शर्मा, कहा- इनकी वजह से हारे जीता हुआ मैच

IND vs SL: हार के बाद सदमे में रोहित शर्मा, कहा- इनकी वजह से हारे जीता हुआ मैच

भारतीय टीम एशिया कप-2022 में सुपर-4 राउंड में अपना दूसरा मुकाबला भी हार गई. टीम इंडिया का दूसरा मैच मंगलवार को श्रीलंका के विरुद्ध हुआ था, जिसमें उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा के अलावा इस मुकाबले में भारत की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुआ. टीम इंडिया की इस हार के बाद अब उसका एशिया कप-2022 के फाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो गया है. इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा सदमे में नजर आए और उन्होंने हार के पीछे की वजह भी बताई.

इन्हें ठहराया हार का दोषी

रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और हार के पीछे के कारणों का खुलासा किया. उन्होंने हार की पूरी जिम्मेदारी बल्लेबाजों के ऊपर डाली. रोहित शर्मा ने कहा- बल्लेबाज़ी में मिली शुरुआत का हम फ़ायदा नहीं उठा पाए. पहली पारी के बाद मुझे लगा कि हम 10-15 रन पीछे रह गए. बल्लेबाज़ों को समझना होगा कि कौन से शॉट सही है और कौन से नहीं. यह टीम एक अच्छी लय में नज़र आ रही थी और यह हार भी ज़रूरी थी. इस तरह की हार से एक टीम के रूप में सीखने को मिलेगा.

गेंदबाजों की जमकर की तारीफ

रोहित शर्मा ने हार के लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराया. लेकिन गेंदबाजों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि जिस तरह की शुरुआत श्रीलंका ने की थी, हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. स्पिनरों ने काफी आक्रामक गेंदबाजी की, लेकिन श्रीलंका ने दबाव का बखूबी सामना किया. किसी भी दौरे पर हम चार तेज़ गेंदबाज़ों के साथ जाते हैं. लेकिन हमें तीन तेज़ गेंदबाज़ों के संयोजन के साथ खेलने की आदत डालनी होगी. मैं विश्व कप से पहले सभी प्रश्नों के उत्तर साथ लेकर जाना चाहता हूं. अब हमें पता है कि तीन तेज़ गेंदबाज़ों के साथ खेलने पर हमें क्या करना होगा.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.