वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद, रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि किस जीत के मंत्र ने काम किया, टीम के साथियों को बताया

वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद, रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि किस जीत के मंत्र ने काम किया, टीम के साथियों को बताया

भारत (भारतीय क्रिकेट टीम) ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 68 रन से हरा दिया। टीम इंडिया की जीत मुख्य रूप से मजबूत गेंदबाजी के कारण हुई, जिसने शक्तिशाली बल्लेबाजों से भरी विंडीज टीम को केवल 122 रनों तक सीमित कर दिया। इसकी तुलना में भारत की बल्लेबाजी कुछ खास असर नहीं डाल सकी। टीम इंडिया ने 190 रन बनाए, लेकिन मुख्य रूप से दो बल्लेबाज खेले और यही कारण है कि कप्तान रोहित शर्मा ने जीत के बावजूद अपने साथियों को सबक दिया ।

29 जुलाई को त्रिनिदाद में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए. जिसमें कप्तान रोहित ने सर्वाधिक 64 रन (44 गेंद) बनाए। वहीं रोहित के बाद दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में जोरदार बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को इस स्कोर तक पहुंचाया. कार्तिक ने 16वें ओवर के बाद रविचंद्रन अश्विन के साथ 52 रन की साझेदारी की। कार्तिक 19 गेंदों में 41 रन बनाकर नाबाद रहे।

बल्लेबाजों को रोहित का ज्ञान
टीम के लिए ओपनिंग करने वाले सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा जैसे बल्लेबाज ज्यादा दिन नहीं टिके और कप्तान रोहित ने भी यही मुद्दा उठाया और अपने साथियों को क्रीज पर रहने का निर्देश दिया। मैच के बाद रोहित ने कहा, ‘हमें पता था कि यह थोड़ा मुश्किल होने वाला है, शुरुआत में शॉट लगाना आसान नहीं था। क्रीज पर मौजूद खिलाड़ियों को ज्यादा देर तक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी और जिस तरह से हमने पहली पारी खत्म की, वह शानदार प्रयास था।”

टीम इंडिया को नहीं थी बड़े स्कोर की उम्मीद
भारतीय कप्तान ने स्वीकार किया कि शुरुआत के बाद उन्हें 190 के स्कोर की उम्मीद नहीं थी। इस अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘जब हमने पहले 10 ओवर पूरे किए तो हमने नहीं सोचा था कि हम 190 रन के स्कोर तक पहुंच पाएंगे। लड़कों ने बहुत अच्छा प्रयास किया और यह अच्छी तरह से समाप्त हुआ। हम खेल के इन तीन पहलुओं में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं।”

इसी के साथ टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज में लगातार चौथा मैच जीत लिया है. इससे पहले शिखर धवन की कप्तानी में भारत ने वनडे सीरीज में मेजबान टीम को 3-0 से मात दी थी। अब इंतजार है रविवार यानी 31 जुलाई का, जब दोनों टीमें एक ही मैदान पर एक और टी20 में भिड़ेंगी। भारत इस समय पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.