सराहनीय! आरपी सिंह के बेटे का इंग्लैंड अंडर-19 टीम में चयन

सराहनीय! आरपी सिंह के बेटे का इंग्लैंड अंडर-19 टीम में चयन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर रुद्र प्रताप सिंह (सीनियर) के सबसे बड़े बेटे हैरी को इंग्लैंड की अंडर-उन्नीस क्रिकेट टीम में चुना गया है। हैरी अपने परिवार के साथ इंग्लैंड में रहता है। भारत के लिए दो वनडे खेलने वाले आरपी सिंह भारत और उत्तर प्रदेश के लिए खेलकर इंग्लैंड में बस गए।

एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में सिंह ने कहा,

“मैं इंग्लैंड टीम में हैरी के चयन से बेहद खुश हूं। हाल ही में लंदन में डर्बी के खिलाफ मैच में 150 रन बनाने के बाद, उन्हें इंग्लैंड की अंडर-19 टीम से कॉल-अप मिला। इससे पहले भी उन्होंने 130 रन बनाए थे. वह एक बेहतरीन फुटबॉलर भी हैं।”

अठारह वर्षीय हैरी एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी टीम के लिए खेलते हैं। इसके अलावा उनकी बहन अंजलि भी इंग्लैंड की जूनियर टीम के लिए खेल चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने कोरोना काल में क्रिकेट छोड़ दिया और अपनी चिकित्सा शिक्षा पूरी करने पर ध्यान केंद्रित किया। आरपी सिंह अपने बच्चों और पत्नी अमांडा के साथ इंग्लैंड में रहते हैं। दिलचस्प बात यह है कि अमांडा एक क्रिकेटर और टेनिस खिलाड़ी भी थीं। आरपी के भाई उदय भी लखनऊ में एक बेहतरीन क्रिकेटर के तौर पर जाने जाते थे।

आरपी सिंह ने उत्तर प्रदेश के लिए कुल 59 प्रथम श्रेणी मैच खेले। तेज गेंदबाज आरपी को भारतीय टीम के लिए दो वनडे खेलने का मौका मिला। उन्होंने 24 सितंबर 1986 को हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण किया। वह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में केवल एक विकेट लेने में सफल रहे। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड में बसने और काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.