SA vs NED: नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हराया, भारत और पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में बनाई जगह

(Netherlands) के बीच खेले गए इस अहम मुकाबले में बड़ा उटलफेर देखने को मिला है। दरअसल इस रोमांचक मैच में नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को (Netherlands) को 13 रन से हरा दिया। नीदरलैंड्स की इसी जीत के साथ टीम इंडिया की सेमीफाइनल में दावेदारी पक्की हो गई है। वहीं बांग्लादेश और पाकिस्तान के पास भी सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए एक सुनहरा मौका पास आ गया है। उधर नीदरलैंड्स की करारी शिकस्त के बाद दक्षिण अफ्रीका का इस वर्ल्ड कप का सफर तकरीबन खत्म हो गया है।

कप्तान टेंबा बावुमा ने टॉस जीत कर पहले की गेंदबाजी
बता दें कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के कप्तान टेंबा बावुमा ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन नीदरलैंड्स (Netherlands) के बल्लेबाजों ने उनके इस फैसले को गलत साबित करते हुए धुंआधार बल्लेबाजी की और 158 का रन स्कोर बना कर अपनी विपक्षी टीम को एक बड़ा टारगेट दिया। वहीं जवाबी पारी खेलेते हुए दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज विकेट खोकर 145 रन ही बना सके और इस अहम मकाबले को अपने हाथों से गंवा बैठे।

दक्षिण अफ्रीका को मिली करारी हार
दक्षिण अफ्रीका ने इस टुर्नामेंट में अपनी शुरूआत बेहद ही शानदार अंदाज में की थी। उन्होंने अभी तक इस वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेले थे। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने दो मुकाबलों में जीत हासिल की थी और एक मैच बारिश के खलल की वजह से बेनतीजा रहा था। इस के अलावा प्रोटियाज टीम का नेट रन रेट भी बहुत अच्छा था। वहीं चौथे मैच में पाकिस्तान से मिली हार के बाद दक्षिण अफ्रीका को हर हाल में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपना पांचवा मुकाबला नीदरलैंड्स से जीतना ही था।

दक्षिण अफ्रीका का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक का सफर देखे तो उनके लिए नीदरलैंड्स को हराना कोई मुश्किल काम नहीं था। अब तक यहीं माना जा रहा था कि दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड्स को रौंदकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगी। वहीं अपने आने वाले मुकाबले में भारत भी जिम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगी। लेकिन नीदरलैंड्स की जीत ने सेमीफाइनल के सारे समीकरण को ही पलट के रख दिया है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *