“मुझे नही लगता मै इसका असली हकदार हूँ, ये सिर्फ और सिर्फ उसे मिलना चाहिए” सैम करन ने इस खिलाड़ी को सौंपा अपना मैन ऑफ द मैच अवार्ड

“मुझे नही लगता मै इसका असली हकदार हूँ, ये सिर्फ और सिर्फ उसे मिलना चाहिए” सैम करन ने इस खिलाड़ी को सौंपा अपना मैन ऑफ द मैच अवार्ड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को फाइनल मैच (ENG VS PAK) में हराकर विश्व विजेता बन गया है। इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान फाइनल में इंग्लैड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। बदले में इंग्लैड क्रिकेट टीम ने 19 ओवर्स में ही जीत हासिल कर ली और टी20 विश्व कप का नया चैम्पियन बन गया। इस मैच के हीरो सैम करन ने कहा कि यह एक शानदार टूर्नामेंट रहा है। हम विश्व चैंपियन हैं।

बेन स्टोक्स को मिलना चाहिए था प्लेयर ऑफ द मैच : सैम करन
इंग्लिश बल्लेबाज सैम करेन ने प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद कहा कि ये टॉफी बेन स्टोक्स को मिलनी चाहिए थी। जिस अंदाज में वो खेले वो ये उन्हें जाता था। बेन स्टोक्स ने कहा

“मुझे नहीं लगता कि मुझे यह मिलना चाहिए, मुझे लगता है कि जिस तरह से बेन स्टोक्स वहां खेले, फाइनल में अर्धशतक बनाने के लिए और वह हमारे लिए ऐसा कई बार करते हैं। हम इस अवसर का आनंद लेने जा रहे हैं और यह बहुत खास है। बड़ी चौकोर बाउंड्री, इसलिए मुझे पता था कि मेरी इन द विकेट टाइप बॉलिंग काम करेगी और उन्हें हिट स्क्वायर ऑफ द विकेट बनाने की कोशिश करेगी। हमें लगा कि विकेट उतना अच्छा नहीं था जितना हमने सोचा था। यह हर जगह सूंघ रहा था और पीछा करना चुनौती थी”।

हम विश्व चैंपियन हैं : सैम करन
सैम करन ने आगे अपनी बातचीत के बाद कहा कि

“मैं अपनी धीमी गेंदों से विकेट में जाता हूं और बल्लेबाजों को अनुमान लगाने की कोशिश करता हूं। हम विश्व चैंपियन हैं, कितने अच्छे हैं। अविश्वसनीय रूप से विशेष (स्टोक्स होने के लिए)। वह वह है जिसे मैं देखता हूं और जब टीम को उसकी जरूरत होती है तो वह हमेशा सामने आता है, लोग उससे सवाल करते हैं लेकिन उससे कोई सवाल नहीं है, वह आदमी है। सच कहूं तो मैं शब्दों के लिए थोड़ा खो गया हूं”।

यह एक शानदार टूर्नामेंट रहा : सैम करन
सैम करन ने कहा कि

“यह एक शानदार टूर्नामेंट रहा है। विश्व कप में मेरे लिए पहली बार और हमने इसे जीता है। अद्भुत भीड़। मैं टूर्नामेंट में आने के अनुकूल होना चाहता था। मैंने पहले डेथ ओवरों में ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है और यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें मैं सुधार करना चाहता हूं। मैं अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना चाहता हूं, हालांकि इस लाइन-अप में बल्लेबाजी करना मुश्किल है। विश्व विजेता होना कितना अच्छा है (मुस्कान)!”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *