टीम इंडिया से नहीं अब इस देश से खेलेंगे संजू सैमसन! इंग्लैंड को हराने वाली धाकड़ टीम ने कप्तानी का दिया ऑफर, संजू ने दिया ये जवाब

टीम इंडिया से नहीं अब इस देश से खेलेंगे संजू सैमसन! इंग्लैंड को हराने वाली धाकड़ टीम ने कप्तानी का दिया ऑफर, संजू ने दिया ये जवाब

सोशल मीडिया का दौर फेक न्यूज का भी दौर है. कोई एक गलत बात कहता है और कब वह बात चलते-चलते एक बड़े फेक न्यूज के तरह वायरल हो जाती है, कोई समझ नही पाता. क्रिकेट के दुनिया में भी फेक न्यूज खूब चलता है. इस समय सोशल मीडिया पर एक न्यूज चल रहा कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को आयरलैंड क्रिकेट से खेलने का मौका मिला जिसे संजू ने ठुकरा दिया. आइए इस लेख में जानते है न्यूज की सच्चाई.

यह है वायरल ख़बर की सच्चाई
जब हमने इस खबर की पड़ताल की तब यह पता लगा कि यह ख़बर बेबुनियाद है, इसमे कोई सच्चाई है. बड़े क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पत्रकारों के द्वारा यह पता लगा है कि आयरलैंड क्रिकेट ने साफ मना कर दिया कि उन्होंने संजू सैमसन को अपने टीम से खेलने का मौका दिया है. आयरलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए कुछ शर्तें और नियम भी हैं, जिसे सबको पढ़ाना चाहिए.

शर्त के मुताबिक, कोई भी खिलाड़ी आयरलैंड का तरफ से तब तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल सकता, जब तक उसने आयरलैंड में तीन साल घरेलू क्रिकेट न खेला हो. ऐसे में यह रिपोर्ट्स एक फेक न्यूज है जिसे हम सबको बचना चाहिए.

संजू सैमसन को मौके नही मिले
संजू सैमसन को एशिया कप और टी20 विश्व कप से दूर रखा गया. इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से भी दूर रखा गया. बांग्लादेश दौरे पर भी संजू को मौका नही दिया गया. जबकि संजू सैमसन को जब भी मौका मिला है उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है.

संजू सैमसन ने अभी तक भारत के लिए 11 वनडे मैचों में 66 की औसत और 105 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं. वहीं 16 टी20 मैच में 21 की औसत और 135 की स्ट्राइक रेट 296 रन बनाए हैं. संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं, उन्होंने पिछले सीजन में अपने टीम को फाइनल तक भी पहुंचाया था लेकिन फिर भी सैमसन को मौका नही है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *