इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरीं स्मृति मंधाना, नाबाद अर्धशतक बनाकर भारत को दिलाई जीत

इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरीं स्मृति मंधाना, नाबाद अर्धशतक बनाकर भारत को दिलाई जीत

वर्तमान में, भारतीय महिला टीम इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ एक T20I श्रृंखला खेल रही है। इस टी20 सीरीज में 3 मैच खेले जाएंगे। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. इंग्लैंड की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 143 रनों के लक्ष्य के लिए चुनौती दी। इस चुनौती को पार करते हुए भारतीय महिला टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।

साथ ही इस पूरे मैच में टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना का दबदबा रहा. इस मैच में स्मृति ने नाबाद 79 रनों की दमदार पारी खेली। यह मैच डर्बी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था। स्मृति और कप्तान हरमनप्रीत कौर की बदौलत भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। स्मृति ने अपनी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

स्मृति के अलावा हरमनप्रीत ने भी 22 गेंदों में नाबाद 29 रन बनाए। इसलिए भारतीय टीम ने यह मैच जीत लिया। कप्तान एमी जोन्स ने टॉस जीतकर स्मृति और हरमनप्रीत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनके अलावा शेफाली वर्मा ने 17 गेंदों में 20 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए फ्रेया डेविस और सोफी एक्लेस्टोन ने एक-एक विकेट लिया।

साथ ही जब इंग्लैंड ने बल्लेबाजी शुरू की तो ओपनर सोफिया डंकले दूसरे ओवर में दीप्ति शर्मा की गेंद पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने डैनी वॉट को तीसरे ओवर में 6 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। फिर एलिस कैप्सी का तीसरा विकेट गिरा। वह भी महज 4 रन बनाकर रन आउट हो गईं।

इस समय इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट 16 रन था। टीम का समर्थन करने के लिए ब्रायोनी स्मिथ ने 16 और जोन्स ने 17 रन बनाए। इंग्लैंड की आधी टीम 54 रन पर पवेलियन लौट गई. इससे यह सोचा गया था कि भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड की पारी को 100 रन के अंदर समेट लेंगे। हालांकि, फ्रेया केम्प और मैया बाउचियर ने छठे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की।

बाउचियर ने 26 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 34 रन बनाए। वहीं फ्रेया ने 37 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 51 रनों की दमदार पारी खेली. फ्रेया और सोफी एक्लेस्टोन ने सातवें विकेट के लिए 23 रन की साझेदारी की। जिसमें सोफी 7 रन बनाकर नाबाद रहीं। इसी के साथ इंग्लैंड की 20 ओवर की पारी पूरी हो गई.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.