जल्द ही महेंद्र सिंह धोनी का ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ देगा सूर्य कुमार

भारत में आईपीएल ने देश के कई क्रिकेटरों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच दिया है। इतने सारे क्रिकेटरों ने अपने खेल की शुरुआत करके देश में नाम कमाया है। ऐसे ही एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं सूर्यकुमार यादव, वे दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए देश में प्रसिद्धि प्राप्त की है। वह अपने सिग्नेचर शॉट ‘स्वीप शॉट’ के लिए जाने जाते हैं। वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ डीप स्क्वेयर लेग पर छक्के मारने की क्षमता रखते हैं। अब एक और घटना ने सुरकुमार यादव को चर्चा का विषय बना दिया है.

टीम इंडिया के मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव महेंद्र सिंह धोनी के बड़े रिकॉर्ड के काफी करीब हैं। दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी का किसी भी रिकॉर्ड को तोड़ना बड़ी बात है, क्योंकि उन्होंने टी20 क्रिकेट पर 10 साल से ज्यादा राज किया है।सूर्यकुमार सूर्यकुमार यादव 160+ रन का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा दो बार 160+ रन का पीछा करते हुए गौतम गंभीर, सुरेश रैना और एमएस धोनी ने सबसे अधिक रन बनाए हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस लिस्ट में काफी आगे हैं, ये दोनों क्रमश: 4 और 5 बार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

सूर्यकुमार यादव ने विदेशी सरजमीं पर 160+ रनों का पीछा करते हुए एक टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने के धोनी के रिकॉर्ड की 2 बार बराबरी की है। इतना ही नहीं, सूर्य कुमार यादव ने हाल ही में दूसरे स्थान पर रहकर ICC T20 रैंकिंग में भी अपना नाम बना लिया है।यादव अब सिर्फ 3 रेटिंग अंक हासिल करके पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से आगे निकल जाएंगे। यादव ने आयरलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही श्रृंखला में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इसके परिणामस्वरूप वह रैंकिंग के शीर्ष 2 में रहा है।

महेंद्र सिंह धोनी के बाद, ऋषभ पंत को फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए माना जाता था। लेकिन, फिलहाल यादव उनसे काफी आगे हैं. क्रिकबाबा के ट्वीट में कहा गया है कि सूर्य कुमार यादव ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस अनोखे रिकॉर्ड की पूरी जानकारी इस ट्वीट में दी गई है, जिसमें कुछ ही बल्लेबाज इसे हासिल कर पाए हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.