इस खिलाड़ी के रूप में श्रीलंका को मिला उनका दूसरा मुरलीधरन, पहले ही मैच में पाकिस्तान को किया बोल्ट

इस खिलाड़ी के रूप में श्रीलंका को मिला उनका दूसरा मुरलीधरन, पहले ही मैच में पाकिस्तान को किया बोल्ट

प्रभात जयसूर्या : श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका ने शानदार वापसी करते हुए पाकिस्तान को 246 रनों से हरा दिया. दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुई। गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में जब पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से हुआ तो मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 378 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान पहली पारी में 231 रन पर आउट हो गया।

फिर दूसरी पारी में 147 रनों की बढ़त के साथ श्रीलंकाई टीम ने 360 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी, जिसके जवाब में पाकिस्तान टीम को 508 रनों का विशाल लक्ष्य मिला. इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम दूसरी पारी में सिर्फ 261 रन ही बना सकी और मेजबान टीम को 246 रन से जीत मिली. दूसरी पारी में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 81 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली. वहीं 5 विकेट अपने नाम करने वाले प्रभात जयसूर्या ने श्रीलंकाई भीड़ को लूटने का काम किया.

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान टीम के लिए प्रभात जयसूर्या मैच विजेता बनकर उभरे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी पारी में 5 और पहली पारी में 3 विकेट लिए। वहीं, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए.

आपको बता दें कि उन्होंने इसी साल 8 जुलाई 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और अब तक उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है. प्रभात जयसूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी धूम मचा दी थी। उन्होंने कंगारुओं के खिलाफ पहली और दूसरी पारी में 6-6 विकेट लिए। उनके कमाल के प्रदर्शन को देखकर लोग उनकी तुलना दूसरे मुथैया मुरीधरन से कर रहे हैं। प्रभात अब तक 3 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 29 शिकार कर चुके हैं।

दिलचस्प बात यह है कि दूसरे टेस्ट में श्रीलंकाई टीम ने श्रीलंका के लिए पहली पारी में दिनेश चांदीमल (80), ओशादा फर्नांडो (50) और निरोशन डिकवेला (51) के अर्धशतकों की बदौलत 378 रन बनाए। सलमान की (62) पारियों की वजह से पाकिस्तान की टीम 231 रन ही बना सकी।

वहीं दूसरी पारी में धनंजय डिसिल्वा के (109) शतक के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 360 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. 508 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान बाबर आजम की 81 रनों की पारी ने पाकिस्तान को 261 रन पर समेट दिया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.