सूर्यकुमार यादव : केवल पत्नी के नियम का पालन करते हैं… सूर्यकुमार ने बताया गेम प्लान

टीम इंडिया के मौजूदा स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों अच्छी फॉर्म में हैं. वर्ल्ड कप में उनकी फॉर्म भी टीम के लिए काफी अहम है. ऑस्ट्रेलिया (ऑस्ट्रेलिया) में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप में सूर्या ने विरोधी टीम के गेंदबाजों को अच्छी तरह धोया है. इस टूर्नामेंट में अब तक सूर्या ने तीन अर्धशतक लगाए हैं। मौजूदा क्रिकेट में 360 खिलाड़ी कहे जाने वाले सूर्या टी20 रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं।

फैंस यह जानने के लिए काफी उत्सुक हैं कि वास्तव में सूर्या का गेम प्लान क्या है जो इस समय शानदार फॉर्म में हैं। तो सूर्यकुमार एक मैच से पहले दो महत्वपूर्ण नियमों का पालन करते हैं। इसमें एक नियम उसका अपना है और दूसरे नियम का पालन उसकी पत्नी करती है।

सूर्य की पत्नी का क्या नियम है?
एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, सूर्यकुमार की पत्नी देवीशा हर दौरे पर सूर्य के साथ जाती हैं। वह हर मैच से पहले सूर्या को नियम देती हैं। तदनुसार, वह मैच से पहले सूर्या का फोन अपने पास रखती है। इससे सूर्य पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं पड़ता है। सूर्या अपने गेम प्लान के तहत एक अलग मानसिक क्षेत्र में चला जाता है। यही वजह है और लगातार ऐसी पारी खेलने में सक्षम है।

सूर्या 4 साल से योजना का पालन कर रहे हैं
हाल ही में एक पत्रकार ने सूर्यकुमार से पूछा कि वह मैच से पहले कौन सा गेम प्लान फॉलो करते हैं। इस बार जवाब देते हुए सूर्या ने कहा, मैं पिछले 4 साल से इसी रणनीति पर चल रहा हूं। मुख्य बात यह है कि मुझे बहुत फायदा हुआ है। मैं मैच से ठीक पहले एक दिन की छुट्टी लेता हूं। इस बार मैं जितना चाहूं उतना अभ्यास करता हूं।

सूर्या का नया रिकॉर्ड
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है. सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 35 रन बनाकर इतिहास रच दिया है। इन रनों के साथ सूर्यकुमार टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक साल में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। उनसे एक साल पहले किसी और बल्लेबाज ने भारत के लिए ऐसा कारनामा नहीं किया था.

सूर्यकुमार यादव ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में इतिहास रच दिया क्योंकि उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम के आखिरी ग्रुप गेम में 35 रन बनाए थे।सूर्यकुमार यादव अब टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक साल में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *