T20 में नंबर-1 बल्लेबाज बनने पर सूर्यकुमार यादव ने कोहली को दिया इसका पूरा श्रेय, दिया ये दिल छू लेने वाला बयान

टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ते हुए आईसीसी T20 वर्ल्ड कप की रैंकिंग में टॉप पर अपना कब्जा जमा लिया है। दरअसल जबसे सूर्यकुमार यादव ने इंटरनेशनल में अपना डेब्यू दर्ज कराया है। तब से वह लगातार टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

सूर्या के इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद आईसीसी की आईसीसी प्रेज़ेन्टर ज़ैनब अब्बास ने सूर्यकुमार यादव को T20 रैंकिंग में नंबर वन बनने पर बधाई दी है। जिसका एक खास इंटरव्यू भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वही सूर्या ने इन सबका का पूरा श्रेय कोहली को दिया हैं।

मुझे पता ही नहीं चला ; सूर्यकुमार यादव
आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन की छाप छोड़ते हुए टीम इंडिया में अपनी अपनी जगह को पक्का करने वाले सूर्यकुमार यादव ने अपने खेल से सबको अपना दीवाना बनाया है। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी के खेल को देखते हुए इन्हें भारत में मिस्टर 360 डिग्री का तमगा भी मिला। क्योंकि सूर्या क्रिकेट ग्राउंड के चारों तरफ शॉट मारने की एक खास काबिलियत रखते हैं।

हालांकि इस दौरान आईसीसी प्रीज़ेन्टर ज़ैनब अब्बास ने उन्हें T20 में दुनिया के नंबर वन रैंकिंग बल्लेबाज बनने की बधाई दी। जिस पर सूर्यकुमार यादव ने जवाब दिया कि मुझे तो इस बारे में पता ही नहीं था। मैंने बस अपना फोन चेक किया। जब मुझे पता चला क्योंकि मेरे पास मेरे दोस्तों और मेरे परिवार वालों के मैसेज आ रहे थे।

मैं नंबर वन पर रहना चाहता हूं
T20 वर्ल्ड कप में अब तक चार पारियों में 2 अर्धशतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव ने इस बात को स्वीकार किया है कि वह लगातार नंबर वन की पोजीशन को बरकरार रखना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि-“वह अपने नंबर वन की पोजीशन को बरकरार रखना चाहते हैं।” इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि

“यहां तक पहुंचने के लिए मैंने बहुत मेहनत की है और मैं इस रैंकिंग को पाकर बहुत ज्यादा खुश हूं। नंबर वन तक पहुंचना बहुत मुश्किल था लेकिन मुझे लगता है कि यहां रहना और ज्यादा मुश्किल होगा क्योंकि यह एक बड़ी चुनौती है लेकिन मैं यहां रहने के लिए पूरी कोशिश करूंगा।”

कोहली को दिया यहां तक पहुंचने का श्रेय
सूर्यकुमार यादव ने इस दौरान टीम मैनेजमेंट के सपोर्ट को लेकर के भी उनकी तारीफ की और कहा कि

“प्रबंधन से स्वतंत्र किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बड़ा बढ़ावा है। क्योंकि जिस नंबर पर मैं बल्लेबाजी करता हूं वह बहुत ज्यादा प्रेशर वाला होता है। जब आप बल्लेबाजी करते हैं तो मुझे लगता है कि जिस तरह उन्होंने मुझे संभाला है मुझे हर चीज के लिए क्लीनचिट दी है। वह मेरे लिए काफी महत्व रखती है। ताकि मैं कुछ भी करूं और उस का आनंद ले सकूं। भले ही मैं बाहर हूं या आउट हो जाओ 10 बार में से अगर मैं 7 बार सफल रहा हूं तो क्यों ना सकारात्मक रास्ता अपनाया जाए। “

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *