सूर्यकुमार यादव ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को नही दी जगह

सूर्यकुमार यादव ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को नही दी जगह

भारतीय टीम के मध्यक्रम दिग्गज बल्लेबाजों ने से एक सूर्य कुमार यादव ने हाल ही में अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। सूर्य कुमार की प्लेइंग इलेवन की कप्तानी उन्होंने रोहित शर्मा को दी है।

सूर्य कुमार ने रोहित शर्मा को कप्तान इसलिए बनाया क्योंकि उनकी कप्तानी में सूर्य कुमार काफी लंबे समय तक एक साथ आईपीएल में खेले है।

वही सूर्य कुमार का प्रदर्शन भी आईपीएल में रोहित की कप्तानी के चलते काफी बेहतरीन रहा। ऐसे में उनकी टीम का कप्तान रोहित शर्मा का होना लाजमी है।

वही अगर सूर्य कुमार के प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करे, तो सूर्य कुमार यादव ने सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर और टीम के कप्तान रोहित शर्मा को जगह दी है।

वही इस टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में सूर्य ने विराट कोहली और खुद को और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को शामिल किया है।

इसके अलावा सूर्य कुमार यादव ने अपनी इस टीम में 3 खतरनाक ऑलराउंडर को भी शमिल किया है। सूर्य का मानना है, की ऑलराउंडर खिलाड़ी टीम को अच्छी तरह से बैलेंस करते है।

ऐसे में उन्होंने अपनी इस टीम ने 3 ऑलराउंडर्स को शमिल किया हैं। पहले ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में सूर्य ने हार्दिक पांड्या को जगह दी है।

दूसरे ऑलराउंडर खिलाड़ी की जगह उन्होंने आंद्रे रसल को टीम में शामिल किया है, वही तीसरे ऑलराउंडर की जगह उन्होंने दुनिया के सबसे बेहतरीन क्षेत्ररक्षक रवींद जडेजा को शामिल किया है।

सूर्य कुमार की इस बेहतरीन प्लेइंग इलेवन में एकमात्र स्पिन गेंदबाज देखने मिला है, जिनका नाम राशिद खान है।

सूर्य और राशिद ने आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ काफी शानदार क्रिकेट का नमूना पेश किया है। सूर्य ने अपनी टीम में दो मुख्य गेंदबाजों को शमिल किया है।

जहां पहले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह है, और दूसरे गेंदबाज मोहम्मद शामिल टीम में है। दोस्तो अगर सूर्य की इस प्लेइंग इलेवन को देखा जाए तो इसमें शामिल ज्यादातर खिलाड़ी सिर्फ टी20 क्रिकेट ही खेलते है।

इसके चलते इस प्लेइंग इलेवन को हराना आसान नहीं है। सूर्य कुमार ने अपनी टीम में आईपीएल के सबसे बेहेतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया है।

ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर समय सूर्य कुमार इन्ही खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेलते है। और देखा जाए तो सूर्य की इस प्लेइंग इलेवन में एक से बढ़कर एक टी20 क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी शामिल है।

फिर चाहे बात रोहित शर्मा की हो या फिर जॉस बटलर की सभी खिलाड़ी टी20 क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक है।

इसके अलावा सूर्य कुमार यादव ने अपनी इस टीम में आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस के ज्यादातर खिलाड़ियों को शामिल किए हुए है।

वही अगर सूर्य कुमार यादव के क्रिकेट कैरियर की बात करे, तो 31 साल के दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने मध्यक्रम बल्लेबाजी करते हुए कई शानदार प्रदर्शन दिखाएं है।

सूर्य कुमार ने भारतीय टीम के लिए खेलते हुए एकदिवसीय क्रिकेट में 3 मुकाबलों में 124 रन बनाए है। वही टी20 क्रिकेट में 11 मुकाबलों में खेलते हुए 155 के स्ट्राइक रेट से सूर्य ने 244 रन हासिल किए है।

वही आईपीएल की बात करे, तो सूर्य ने कुल 115 मुकाबले खेले है, जिसमे उन्होंने 2341 रन बनाए है। जो एक बल्लेबाज के रूप में काफी अच्छा आंकड़ा माना जाता है।

पिछले काफी लंबे समय से सूर्य कुमार आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से क्रिकेट खेलते आ रहे है। और अपनी शानदार बल्लेबाजी के चलते वे इस टीम के दमदार बल्लेबाज भी बन चुके है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.