Team India की कप्तानी मिलते ही होश खो बैठे Hardik Pandya, 3 मौकों पर दिखा चुके हैं अपना बदला हुआ रुप

Team India में इस समय कप्तानी के नए दौर की शुरुआत हो चुकी है। जी हां नियमित कप्तान रोहित शर्मा के T20 फॉर्मेट में ना खेलने पर उनके रिप्लेस पर ऑलराउंडर खिलाड़ी Hardik Pandya को भारतीय टीम के अस्थाई कप्तान के पद पर नियुक्त किया गया है। लेकिन जब से बीसीसीआई द्वारा उन्हें कप्तानी का पद सौंपा गया है, तब से अपनी कप्तानी के दम पर वह अपने फैंस को प्रभावित करने में तो कामयाब रहे हैं। साथ ही भारतीय टीम की कप्तानी मिलते ही उनके अंदर घमंड भी नजर आने लगा है।

जिस का नमूना बीच मैदान में लाइव मुकाबले के दौरान देखने में आया। आइए जानते हैं ऐसे तीन मौकों के बारे में जब बीच मैदान में हार्दिक पांड्या घमंड में चूर नजर आए।

विराट कोहली को रन लेने से हार्दिक ने किया मना

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मुकाबले के दौरान श्रीलंकाई टीम को 67 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले के दौरान भारत की जीत से अधिक लाइव मैच के दौरान विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की अनबन मुख्य चर्चा का विषय रही। दरअसल हार्दिक पांड्या को कप्तानी के घमंड में चूर होते हुए देखा गया। जिसका नतीजा पहले एकदिवसीय मुकाबले के दौरान देखने में नजर आया।

बीच मैच के दौरान लेग साइड की तरफ खेले गए एक शॉट में विराट कोहली 2 रन चुराना चाहते थे। लेकिन हार्दिक पांड्या द्वारा उन्हें हाथ देकर मना कर दिया गया। इसके बाद विराट कोहली गुस्से वाले रिएक्शन में नजर आए। वही जब फील्डिंग की बात हुई तो एक बार फिर से वह कोहली के साथ अजीब सी हरकत करते दिखाई दिए।

जब खिलाड़ी विकेट लेने के बाद आपस में एक दूसरे के साथ हाथ मिलाने के लिए मैदान पर वापसी कर रहे थे उस समय भी हार्दिक विराट के सिर पर बहुत जोर से हाथ मारते हैं जिसके बाद विराट कोहली आग बबूला हो उठते हैं।

टॉस के समय लिया हार्दिक पांड्या ने अजीबो-गरीब फैसला

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली तीन मैचों की सीरीज में सीरीज पर भारत कब्जा करने में कामयाब रहा लेकिन उस दौरान हार्दिक पांड्या का लिया जाने वाला एक फैसला काफी विवादों से घिरा रहा। भारत को दूसरे टी-20 मुकाबले के दौरान श्रीलंकाई टीम से हार का सामना करना पड़ा था कप्तान हार्दिक पांड्या द्वारा इस मुकाबले के दौरान टॉस जीतकर बॉलिंग पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया गया था।

उनके खराब फैसले के बाद उनकी काफी आलोचनाएं भी की जा रही हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक ने हार के बाद कहा था कि वह इस बारे में जानते ही नहीं थी कि वह गेंदबाजी पिच है लेकिन उनके लिए गए इस फैसले में फैंस को उन्हें उनके अंदर छिपी कप्तानी का घमंड दिखाई दे रहा है भारत को दूसरे टी-20 मुकाबले के दौरान 16 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

अक्षर पटेल को पहले टी20 के दौरान आखरी ओवर देने का गलत फैसला

पहले टी-20 मुकाबले के दौरान भारत को आखिरी ओवर में रोमांचक जीत का सामना करना पड़ा। लेकिन हार्दिक पांड्या द्वारा इस जीत से पहले आखिरी ओवर के दौरान लिए गए एक गलत फैसले ने फैंस के दिलों की धड़कनों को बढ़ा दिया था। दरअसल श्रीलंका को जीत के लिए पारी के आखिरी ओवर के दौरान 13 रनों की आवश्यकता थी। लेकिन आखिरी ओवर के दौरान हार्दिक पांड्या ने खुद गेंदबाजी न करते हुए स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल से डलवाया था।

हालांकि अक्षर पटेल इस मुकाबले के दौरान 13 रनों को बचाने में कामयाब साबित हुए। और भारत 2 रनों से जीत गया। हालांकि हार्दिक का यह फैसला इस मैच के दौरान समझ से बिल्कुल बाहर था। इसके बाद उन्होंने यह भी कहा, कि वह अपनी टीम को हर मुश्किल समय से गुजरते हुए देखना चाहते हैं। लेकिन उनके इस फैसले से प्रत्येक भारतीय फैंस को उनके भीतर छिपी कप्तानी का घमंड नजर आ रहा है।

Read Also:-IND VS SL: दूसरे वनडे में जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान , तीसरे वनडे में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *