Team India के ऐसे 3 खिलाड़ी जिनके लिए श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज हो सकती है आखिरी, 2 दिग्गज खिलाड़ी ले सकते है सन्यास

Team India : भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) के बीच नए साल की शुरुआत यानी पहले ही महीने जनवरी में दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की T20I सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। T20I सीरीज का पहला मैच जहां 3 जनवरी को वही वनडे श्रृंखला का पहला मैच 10 जनवरी को खेला जाएगा।

हालांकि BCCI के द्वारा अब तक भारत के टी20 और वनडे किसी भी दल की घोषणा नहीं की गई है। आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं, Team India के ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में जिनके पास अपने करियर को बचाने का यह आखिरी मौका शेष है।

भुवनेश्वर कुमार

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारत के स्क्वॉड में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा की वापसी होने वाली है। भुवनेश्वर कुमार की जबरदस्त टक्कर अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों के साथ होगी। टीम में बुमराह की वापसी से मोहम्मद सिराज को आराम दिया जा सकता है।

लेकिन भुवनेश्वर कुमार के लिए भी अपने को साबित करने का यह आखिरी मौका हो सकता है, बीते कुछ समय से वह बेहतरीन प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हो रहे हैं। इसलिए उन्हें अपने को साबित करने के लिए श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करना ही होगा।

केएल राहुल

बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल जोकि भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी है। आईपीएल 2022 के बाद से बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चोटिल होना, जिंबाब्वे के खिलाफ फ्लॉप साबित होना, एशिया कप, T20 वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश के खिलाफ फ्लॉप साबित होना लगातार लगा हुआ है।

सिचुएशन को देखते हुए अब टीम इंडिया पर यह खिलाड़ी सिर्फ बोझ बनता चला जा रहा हैं। ऐसी सिचुएशन में अगर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल फ्लॉप साबित होते हैं, तो अब उन्हें सीधा टीम इंडिया से सन्यास लेना पड़ सकता है। इसका मुख्य कारण उनके रहते किसी दूसरे खिलाड़ी को भी टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पा रही है। इस साल राहुल 16 मैचों में 28.93 की औसत से 434 रन बनाने में कामयाब रहे। जिसके चलते 10 में से 7 पारियों में यह खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार करने में नाकाम रहा। अब उनकी छुट्टी होना निश्चित माना जा रहा है।

अक्षर पटेल

T20 वर्ल्ड कप 2022 में अक्षर पटेल भारतीय टीम का हिस्सा थे। टीम इंडिया के लिए अब तक यह खिलाड़ी कुल 6 टेस्ट मैच, 40 वनडे और 37 T20 मैच खेल चुका है।

वनडे में इस खिलाड़ी के नाम 273 रन और 53 रन दर्ज हैं। वही T20 में 171 रनों के साथ 34 विकेट लेने में कामयाब रहे। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान यह खिलाड़ी फिट साबित नहीं हुआ। ऐसी सिचुएशन में श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज से अक्षर पटेल बाहर किए जा सकते हैं।

Read Also:-STATS: 2022 में क्रिकेट की दुनिया में बने 7 बड़े रिकॉर्ड, विराट कोहली ने एक या दो नहीं बल्कि लंबी लगाई है झड़ी

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *