6666.. दिनेश कार्तिक के छक्कों से दहला इंदौर, टीम इंडिया ने सीरीज जीत रचा इतिहास, टूटा कोहली का महारिकॉर्ड

6666.. दिनेश कार्तिक के छक्कों से दहला इंदौर, टीम इंडिया ने सीरीज जीत रचा इतिहास, टूटा कोहली का महारिकॉर्ड

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका ने 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में मंगलवार को 49 रनों से हरा दिया। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ने रिले रौसोव के शतक और क्विंटन डीकॉक के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 3 विकेट पर 227 रन बनाए। टीम इंडिया 228 रनों के टारगेट के जवाब में 18.3 ओवर में 178 रनों पर ऑल आउट हो गई। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम किया।

टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने रोहित शर्मा और ऋषभ पंत आए।टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा डक पर आउट हुए। ऋषभ पंत ने 27 रन बनाए। श्रेयस अय्यर 1 रन बनाकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक को प्रमोट किया गया। उन्होंने 21 गेंदों पर 46 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव 8 और अक्षर पटेल 9 रन बनाकर आउट हुए। दीपक चाहर ने 31, उमेश यादव ने 20 और हर्षल पटेल ने 17 रन बनाए। गौरतलब है कि पहले दो टी20 में टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी की थी। 40 ओवर में टीम ने 5 विकेट पर 337 रन बनाए थे, लेकिन तीसरे टी20 में टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई।

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले दो मैचों में डक पर आउट हुए कप्तान टेम्बा बावुमा 3 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद क्विंटन डीकॉक ने लगातार अर्धशतक जड़ा। पिछले दो मैचों में खाता नहीं खोल सके रिले रौसोव ने शतक जड़ दिया। टीम इंडिया में तीन बदलाव हुए। विराट कोहली, केएल राहुल और अर्शदीप की जगह श्रेयस अय्यर, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को मौका मिला। साउथ अफ्रीका में एक बदलाव हुआ। एनरिक नॉर्खिया की जगह ड्वेन प्रीटोरियस को मौका मिला।

ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराने के बाद साउथ अफ्रीका को 2-1 से हराकर टीम इंडिया टी 20 वर्ल्ड कप के लिए उड़ान भरेगी, लेकिन उसके लिए गेंदबाजी चिंता का सबब बनी रहेगी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *