टीम इंडिया को मिला भुमरा से भी ज्यादा खतरनाक गेंदबाज, वेस्टइंडीज दौरे पर मैदान पर छाए रहे.!

टीम इंडिया को मिला भुमरा से भी ज्यादा खतरनाक गेंदबाज, वेस्टइंडीज दौरे पर मैदान पर छाए रहे.!

वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन वनडे सीरीज का दूसरा मैच क्वींस पार्क ओवल में खेला गया, जहां टीम इंडिया ने 2 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। और सीरीज पर कब्जा कर लिया। इस सीरीज में जीत के साथ ही टीम इंडिया की बाधा भी दूर हो गई है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम को तेज गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह की जगह एक तेजतर्रार गेंदबाज मिल गया है।

इस मैच में कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। शाई होप के शतक और निकोलस पूरन के अर्धशतक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 50 ओवर में 6 विकेट पर 331 रन बनाने में मदद की और भारत को 312 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और अक्षर पटेल के अर्धशतकों के बल पर टीम इंडिया ने 49.4 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाए।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच चल रही वनडे सीरीज में एक ऐसा खिलाड़ी सामने आया है जिसने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक दमदार गेंदबाजी की है।

सिराज ने पहले एकदिवसीय मैच में 10 ओवर फेंके और 57 रन खर्च किए, जिसमें 5.70 की इकॉनमी से 2 विकेट लिए, जबकि दूसरे वनडे में उन्होंने 10 ओवर फेंके, 1 मेडन ओवर फेंका और 4.60 की इकॉनमी से 46 रन खर्च किए। हालांकि दूसरे वनडे में उन्हें सफलता नहीं मिली। आंकड़ों के आधार पर यह कहना गलत नहीं होगा कि सिराज दिन-ब-दिन खतरनाक होते जा रहे हैं और बुमराह की जगह देखे जा सकते हैं.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को अब तक रोहित शर्मा की कप्तानी में ज्यादा मौका नहीं मिला है. सिराज बेंच पर बैठे नजर आ रहे हैं जबकि बुमराह अभी भी वहीं हैं। उन्होंने विराट कोहली के नेतृत्व में पदार्पण किया। सिराज आईपीएल में बेंगलुरु के लिए खेलते हैं और उन्हें कोहली का काफी करीबी बताया जाता है। अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें टेस्ट और वनडे टीम में भी जगह मिली।

उन्होंने कोहली के नेतृत्व में कुल 10 मैच खेले और कुल 24 विकेट लिए, लेकिन रोहित शर्मा के टीम की कप्तानी करने से उन्हें कम मौके मिलते हैं और जब वे ऐसा करते हैं तो सिराज चमत्कार नहीं कर पाते। . हम ये आंकड़े नहीं बता रहे हैं। सिराज ने रोहित की कप्तानी में कुल 8 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 11 विकेट लिए हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.