इसलिए सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा को छोड़ दिया उमेश यादव को टीम जगह, रोहित ने किया खुलासा

इसलिए सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा को छोड़ दिया उमेश यादव को टीम जगह, रोहित ने किया खुलासा

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप अगले कुछ दिनों में शुरू होगा। BCCI ने इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इस साल वर्ल्ड कप के लिए कुछ युवा खिलाड़ियों ने कुछ सीनियर खिलाड़ियों को मौका दिया है. इससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। इसी बीच भारत के एक स्टार खिलाड़ी को इस सीरीज में वापसी करने का मौका मिल गया।

इस खिलाड़ी ने 43 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी की है। वह खिलाड़ी हैं भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव। उमेश यादव पिछले कई दिनों से टीम से बाहर थे। उन्होंने आखिरी बार 24 फरवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच खेला था। उसके बाद उनका चयन भारतीय टीम में नहीं हुआ। लेकिन अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में खेलते नजर आएंगे।

मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को टीम में मौका दिया गया है. फैंस को झटका लगा है क्योंकि उन्हें अचानक टीम में मौका दिया गया था। इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उमेश यादव को टीम में चुने जाने की वजह बताई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में उमेश यादव से जुड़ा एक सवाल पूछा गया.

इस बारे में बात करते हुए रोहित ने विस्तृत जवाब देते हुए कहा, ‘मैं आपको उमेश यादव को चुनने की सही वजह बताऊंगा. कुछ विकल्प उपलब्ध हैं। लेकिन कुछ घायल हैं जैसे प्रसिद्ध कृष्ण घायल हैं। जबकि मोहम्मद सिराज काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। हम नहीं चाहते कि वह काउंटी क्रिकेट छोड़कर जल्दी में भारत आए।”

उन्होंने कहा, “शायद सिर्फ एक या दो मैच खेलने के लिए। यह उचित नहीं होगा। जाहिर है शमी के साथ एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी। एशिया कप के दौरान अवेश बहुत बीमार थे और उन्हें ठीक होने के लिए कुछ समय चाहिए था। उसे अपनी फिटनेस पर काम करने और गेंदबाजी फिर से शुरू करने के लिए कुछ समय चाहिए।”

वहीं इस साल के आईपीएल में उमेश यादव ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने आईपीएल 2022 में दमदार गेंदबाजी से 16 विकेट लिए थे। इसके अलावा उमेश यादव ने रॉयल लंदन कप में मिडिलसेक्स के लिए इंग्लिश काउंटी के लिए इस तेज गेंदबाज को बोल्ड किया। उमेश यादव ने भारत के लिए अब तक 7 टी20 मैचों में 9 विकेट लिए हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.