चयनकर्ताओं ने एशिया विश्व कप में इन 4 अच्छे खिलाड़ियों को दिखाई बाहर का रास्ता..

इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले ICC T20 विश्व कप से पहले एशिया में टीमों की लड़ाई होने वाली है। 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा सोमवार को की गई, जिसमें चयनकर्ताओं ने टीम में कुल 15 सदस्यों का नाम लिया। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम इस एशिया कप टूर्नामेंट में मजबूत दावेदार मानी जा रही है। सभी की निगाहें गत चैंपियन भारत के चयन पर थी और सोमवार को टीम का खुलासा हुआ। भारतीय टीम में जहां कुछ बड़े नामों की वापसी हुई है, वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें चयनकर्ताओं ने बाहर का रास्ता दिखाया है।

1. श्रेयस अय्यर: भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पिछले कुछ महीनों से लगातार टीम इंडिया से जुड़े हुए हैं. मुंबई के युवा बल्लेबाज तीनों प्रारूपों में भारत के लिए खेल चुके हैं। इस दौरान श्रेयस अय्यर को टी20 फॉर्मेट में अच्छा खेल देखने को मिला। अय्यर इस साल छोटे प्रारूपों में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। अय्यर का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में भी अच्छा खेला। लेकिन उसके बाद भी उन्हें एशिया कप के लिए नहीं चुना गया। कोई आश्चर्य नहीं कि उन्हें एशिया कप के लिए नहीं चुना गया था।

2. ईशान किशन: को भी एशिया कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था झारखंड के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भारतीय क्रिकेट टीम में जगह पाकर जबरदस्त प्रदर्शन किया है. ईशान ने पिछले साल टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था, जिसके बाद उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है। हालांकि उन्होंने आईपीएल में बल्लेबाजी नहीं की, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

3. शार्दुल ठाकुर: भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का नाम हाल के दिनों में बेहद खास हो गया है. शार्दुल ठाकुर ने न केवल गेंदबाजी में बल्कि बल्लेबाजी में भी उपयोगी हाथ दिखाया है। शार्दुल के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज शानदार रही, जहां उन्होंने 3 मैचों में 7 विकेट लिए। वह लंबे समय से टीम का हिस्सा रहे हैं और जसप्रीत बुमराह के आउट होने के बाद शार्दुल को अनुभव और उपयोगिता के आधार पर चुना जाना था। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ.

पिछले कुछ महीनों से किशन उस तरह से एक्टिंग नहीं कर पा रहे हैं, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। लेकिन उसके बाद भी तीसरे ओपनर के विकल्प के तौर पर किशन की एशिया कप टीम में जगह तय थी. लेकिन यहां उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पाई. उन्होंने अब तक 19 टी20 मैचों में 30.16 के औसत और लगभग 132 के स्ट्राइक रेट से 543 रन बनाए हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.