ICC T20 WC 2022: बांग्लादेश से जीत के बाद भी पक्की नही हुई भारतीय टीम की जीत, ये 6 टीमें हुईं सेमीफाइनल की रेस से बाहर, जानिए बाकी टीमों की स्थिति

ICC T20 WC 2022: बांग्लादेश से जीत के बाद भी पक्की नही हुई भारतीय टीम की जीत, ये 6 टीमें हुईं सेमीफाइनल की रेस से बाहर, जानिए बाकी टीमों की स्थिति

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने Super-12 मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 5 रन से हराया है। इस मैच के साथ कुल 35 मैच आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) खेले गए जा चुके हैं। ग्रुप 1 की कुल छः टीम ने चार मैच खेले हैं। ये छह टीम न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ग्रुप 2 की कुल छः टीम दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स, जिम्बाब्वे और पाकिस्तान क्रिकेट टीम क्रिकेट टीम मौजूद हैं। जानिए क्या है 35 मैच के बाद क्या है प्वाइंट टेबल की अपडेट…

ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया हो सकती है ग्रुप से बाहर
आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 में न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान टीम हैं। जोकि चार-चार मैच खेल चुकी हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (NZ) चार मैच में दो जीत, एक हार और एक बेनतीजा मैच के बाद 5 अंक के साथ पहले स्थान पर है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( ENG) ने चार मैच में दो मैच में जीत, एक हार और एक बेनतीजा मैच के लिए 5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ( AUS) चार मैच में दो जीत, एक हार और एक बेनतीजा मैच के साथ 5 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

श्रीलंका क्रिकेट ( SL) टीम चार मैच में दो जीत और दो हार के बाद 4 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। आयरलैंड क्रिकेट टीम चार मैच में एक जीत, दो हार और एक बेनतीजा मैच के बाद 3 अंक के साथ पांचवे स्थान पर हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम चार मैच में दो हार और दो बेनतीजा मैच के बाद अंतिम स्थान पर है। इस ग्रुप से आयरलैंड और अफगानिस्तान पूरी तरह बाहर है।

ग्रुप 2 में पाकिस्तान कर पाएगी सेमीफाइनल में प्रवेश?
ग्रुप 2 में टीम इंडिया (IND) चार मैच में तीन जीत और एक हार के बाद 6 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं। साउथ अफ्रीका (SA) टीम तीन मैच में दो जीत और एक बेनतीजा मैच के बाद 5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम (BAN) दो जीत और दो हार के बाद चार अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम चार मैच में एक जीत और दो जीत के बाद 3 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (PAK) टीम ने तीन मैच में एक जीत और दो हार के बाद 2 अंक के साथ पांचवे स्थान पर हैं। नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम ने चार मैच में 2 अंक के साथ अंतिम पायदान पर है। नीदरलैंड टीम सेमीफाइनल रेस से बाहर है, पाकिस्तान टीम अगर अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत जाती है, तो उसकी जगह सेमीफाइनल में पक्की हो जायेगी।

भारतीय टीम के अभी 6 अंक है, अगर भारत का अंतिम मैच ड्रा होता है या फिर टीम इंडिया हार जाती है, तो उसके या तो 6 अंक होंगे या फिर 7, और ऐसे में पाकिस्तान सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकती है और भारत एवं साउथ अफ्रीका में से एक टीम बाहर हो सकती है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *