राजनीति और साजिश के शिकार हुए ये 2 भारतीय क्रिकेटर; स्टार क्रिकेटर थे लेकिन उम्र से पहले ही खत्म कर दिया अपना करियर…

राजनीति और साजिश के शिकार हुए ये 2 भारतीय क्रिकेटर; स्टार क्रिकेटर थे लेकिन उम्र से पहले ही खत्म कर दिया अपना करियर…

भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। करोड़ों खिलाड़ियों में से सिर्फ 11 खिलाड़ियों को ही भारतीय टीम में जगह मिलती है. लेकिन एक बार टीम में जगह मिल जाने के बाद उस जगह को बरकरार रखना भी एक बड़ी चुनौती होती है. भारतीय टीम में ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें राजनीति और साजिशों का शिकार मानकर भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है। अब उनका करियर समय से पहले खत्म हो रहा है। देखते हैं कौन हैं खिलाड़ी।

1)अंबाती रायुडू :

पूर्व भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायुडू मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। लेकिन इस खिलाड़ी को 2019 वर्ल्ड कप के दौरान टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। उसके बाद खिलाड़ी ने फैसले का विरोध किया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का विरोध किया।

अंबाती रायुडू 2019 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार थे। लेकिन उनकी जगह विजय शंकर को टीम में जगह दी गई. उस समय चयनकर्ता एमके प्रसाद ने कहा था कि विजय शंकर टीम के लिए बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कर सकते हैं। इस फैसले के बाद अंबाती रायडू ने ट्वीट कर उन पर तंज कसा। उन्होंने लिखा कि आज मैंने वर्ल्ड कप देखने के लिए 3डी ग्लास मंगवाए हैं। उसके बाद अंबाती रायुडू को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली.

2) करुण नायर :

करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तिहरा शतक जड़ा। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग के अलावा कोई भी बल्लेबाज तिहरा शतक नहीं बना सका था. उसके बाद करुण नायर फ्लॉप होने लगे। इसलिए 2017 के बाद से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा गया है।

उस समय करुण नायर ने कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री पर आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री ने उन्हें यह नहीं बताया कि उन्हें टीम से बाहर करने की क्या वजह रही। करुण नायर भी राजनीति और साज़िश का शिकार हुए। उसके बाद वह मैदान पर खेलते नहीं दिखे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.