आईपीएल 2023 में शामिल होते ये 3 पाकिस्तान खिलाड़ी तो 15 करोड़ पार लगती इनकी बोली

आईपीएल 2023 में शामिल होते ये 3 पाकिस्तान खिलाड़ी तो 15 करोड़ पार लगती इनकी बोली

आगामी 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल का मिनी ऑक्शन आयोजित होने जा रहा है। इसमें भारत सहित दुनिया भर के कई खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये की बोली लगेगी। इनमें सिर्फ पाकिस्तान ही एकमात्र ऐसा देश है जिसके किसी भी खिलाड़ी की बोली नहीं लगेगी। लेकिन यदि पाकिस्तान के खिलाड़ी भी आईपीएल ऑक्शन में शामिल होते हैं, तो कुछ खिलाड़ी आईपीएल में करोड़ों रुपये में बिक सकते थे, जिनके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

1.मोहम्मद रिजवान
मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के टी20 क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज हैं। इस समय वह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में नंबर 2 स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने साल 2015 में टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। तब से ही वह लगातार टी20 क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा पीसीएल में दमदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पीसीएल में अब तक 55 मैचों में 1379 रन बनाए है। वह पिछले सीजन में 589 रनों के साथ टूर्नामेंट के हाईएस्ट रन स्कोरर थे और उन्हें टूर्नामेंट ऑफ द प्लेयर का खिताब भी मिला था। यदि उन्हें आईपीएल की नीलामी में शामिल किया जाता है, तो उन पर कम से कम 8 से 10 करोड़ रूपये की बोली लग सकती थी।

2. बाबर आजम –
पाकिस्तान के टीम कप्तान बाबर आजम भी टी20 के महान बल्लेबाजों में माने जाते हैं। वह पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 हजार से अधिक रन बना चुके हैं। इनमें उनके दो अंतरराष्ट्रीय शतक भी शामिल है। आजम नंबर 1 टी20 क्रिकेटर भी रह चुके हैं।

उनका पीसीएल में भी शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने अब तक 68 मैचों में 2413 रन बनाए हैं। वह टूर्नामेंट के लीडिंग रन स्कोरर हैं। यही कारण है कि यदि वह आईपीएल ऑक्शन में आते हैं, तो उन पर करोड़ो रुपये की बोली लग सकती है।

3. शाहीन शाह अफरीदी
शाहीन शाह अफरीदी भी टी20 के दिग्गज गेंदबाज है। वह किसी भी परस्थितियों में गेंदबाजी का दम रखते हैं, साथ ही वह शुरूआती ओवर और अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए जाते हैं।

उन्होंने टी20 में अब तक 7.58 की इकोनॉमी से 128 विकेट चटका चुके हैं। यही कारण है कि यदि वह आईपीएल में खेलते हैं, तो उन पर कई फ्रेंचाइजी करोड़ो रूपये खर्च कर अपनी टीम में जोड़ सकती थी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *