क्रिकेट की दुनिया में आने से पहले ही बेहद अमीर थे ये 3 खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी भी है मौजूद

क्रिकेट की दुनिया में आने से पहले ही बेहद अमीर थे ये 3 खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी भी है मौजूद

क्रिकेट का खेल एक ऐसा खेल है जो खिलाड़ियों को रातों रात स्टार बना देता है। किसी के सितारे बुलंद होते हैं तो बुरा तो रास्ते में होता है और अगर किसी के सितारें गर्दिश में चले जाते हैं। तो वह खिलाड़ी गुमनाम हो जाता है। क्रिकेट की दुनिया में कभी भी दिखाई नहीं देता। हालांकि आप सभी ने ये कहावत तो सुनी होगी कि कई सारे खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने क्रिकेट खेलने के बाद खूब पैसा कमाया है। और वह आज बेहद अमीर है लेकिन हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो क्रिकेट शुरू करने से पहले ही काफी अमीर थे और समृद्धि शाही परिवार से आते थे।

सौरव गांगुली
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टीम इंडिया के विकेट कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का आता है। आपको बता दें कि इन्होंने पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू करने से पहले ही काफी अमीर हुआ करते थे। सौरव गांगुली के पिता कोलकाता के समृद्ध प्रिंट का बिजनेस चलाते थे । इतना ही नहीं आपको बता दें कि सौरव गांगुली के पिता शहर के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक थे।

मुरलीधरन
इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है दिग्गज स्पिनर मुरलीधरन का। आपको बता दें कि यह खिलाड़ी काफी अमीर परिवार से ताल्लुक रखता है मुरलीधरन का परिवार तमिलनाडु से श्रीलंका आया और मुरलीधरन के माता-पिता श्रीलंका के बिजनेस मैन थे। मुरलीधरन के पिता चिन्नास्वामी ने एक सफल बिस्किट बनाने का व्यवसाय चलाया। जिसने पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू करने से पहले ही मुरलीधरन को काफी ज्यादा अमीर बना दिया।

नवाब मंसूर अली खान पटौदी
टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मंसूर अली खान पटौदी शाही परिवार से आते हैं। नवाब मंसूर अली खान पटौदी को अब तक भारत की कप्तानी करने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए 46 टेस्ट मैच खेल

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.