ये 4 अनरिटायरयर्ड खिलाड़ी की 2022 T20 WC में हो सकती है वापसी

ये 4 अनरिटायरयर्ड खिलाड़ी की 2022 T20 WC में हो सकती है वापसी

इस साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप काफी दिलचस्प होने वाला है। कई प्रमुख क्रिकेटर एक आखिरी बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। इसलिए, कुछ अनरिटायरयर्ड खिलाड़ी वापसी करते हुए टूर्नामेंट और अधिक यादगार बना सकते हैं। ऐसे में इस आर्टिकल में हम उन चार खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जो वापसी करते हुए 2022 टी 20 विश्व कप को और दिलचस्प बना सकते हैं।

सुनील नरेन – वेस्टइंडीज

सुनील नारायण ने आखिरी बार साल 2019 में अपने देश के लिए टी20 मैच खेला था। तब से नारायण  अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। इसके कई कारण हैं लेकिन उनमें से कुछ में उनके अनुबंध से जुड़े मुद्दे और गेंदबाजी एक्शन शामिल हैं। हाल के महीनों में किसी भी टीम ने उनके बॉलिंग एक्शन पर विशेष रूप से सवाल नहीं किया है। ऐसे में अगर नरेन वेस्ट इंडीज टीम में वापसी करते हैं और टीम के स्पिन आक्रमण की कमान संभालते हैं तो इंडिज की टीम के लिए काफी फायदेमंद होगा।

फाफ डु प्लेसिस – दक्षिण अफ्रीका

फाफ डु प्लेसिस को अफ्रीका की टीम फिर से वापस लाती है तो साल 2022 में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप को वह और भी दिलचस्प बना देंगे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने टी20 पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टेस्ट छोड़ दिया था। हालांकि बोर्ड ने उनको अनदेखा कर दिया। फाफ इस समय एलीट टी20 क्रिकेटरों में से एक हैं। वह अच्छा भी कर रहा है और निश्चित रूप से अगर वह वापसी करते है तो टीम को ठोस सलामी बल्लेबाज मिल जाएगा। अगर मार्क बाउचर और उनकी टीम उन्हें वापस ला सकती है तो 2022 टी20 विश्व कप और रोमांचक हो जाएगा।

मोहम्मद आमिर – पाकिस्तान

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आमिर ने संन्यास की घोषणा की और फिर अपने फैसले में बदलाव भी किया। कुछ महीने पहले उन्होंने कहा था कि वह अंतरराष्ट्रीय वापसी पर विचार कर रहे हैं। पाकिस्तान के पास तेज गेंदबाज के लिए जगह है और आमिर ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर इसके लिए उपयुक्त हो सकते हैं। जब वह और शाहीन अफरीदी एक साथ गेंदबाजी करेंगे तो प्रशंसकों का रोमांच सातवें आसमान पर होगा।

इमरान ताहिर – दक्षिण अफ्रीका

इमरान ताहिर भी उन अनरिटायरयर्ड खिलाड़ियों में से एक हैं जो अगर 2022 टी 20 विश्व कप में वापसी करते हैं तो टूर्नामेंट को दिलचस्प बना देंगे। हालांकि, उनकी उम्र 40 से अधिक है, फिर भी ताहिर खेल में सक्रिय हैं। केशव महाराज टीम के दूसरे स्पिनर हैं और कई बार वह टी20 में असफल रहते हैं। बेशक, वह टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य है लेकिन अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम बीच के ओवरों में ताहिर और तबरेज शम्सी की जोड़ी से गेंदबाजी करा सके तो यह एक अच्छा फैसला हो सकता है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.