ये हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान, देखें लिस्ट

ये हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान, देखें लिस्ट

भारतीय टीम 7 बार एशिया कप जीतने में सफल रही है. जबकि श्रीलंका ने 5 बार और पाकिस्तान ने दो बार यह ट्रॉफी अपने नाम की है. आज हम आपको एशिया कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

एमएस धोनी
धोनी ने 2010 और 2016 में एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी की थी. इस दौरान 19 में से उन्होंने अपनी टीम को 14 मैचों में जीत दिलाई थी और वह इस सूची में पहले नंबर पर है.

अर्जुन रणतुंगा
अर्जुन रणतुंगा श्रीलंका के क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 13 मैचों में एशिया कप में श्रीलंकाई टीम की कप्तानी की और इस दौरान उनको 9 मैचों में जीत मिली.

मशरफे मुर्तजा
मशरफे मोर्तजा बांग्लादेश के क्रिकेटर है. मुर्तजा की कप्तानी में बांग्लादेश ने एशिया कप में 11 मैच खेले, जिसमें 6 मैचों में उनकी टीम जीतने में सफल रही.

महेला जयवर्धने
महेला जयवर्धने श्रीलंका के बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने एशिया कप में 10 मैचों में श्रीलंकाई टीम की कमान भी संभाल थी और उनकी टीम 6 मैच जीतने में कामयाब हुई.

मिस्बाह उल हक
मिस्बाह उल हक पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं, जिन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान की 10 मैचों में कप्तानी की थी और सात मुकाबलों में वह अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब हुए थे.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.