ये हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे आलसी क्रिकेटर, जिनमें 3 भारतीय भी शामिल हैं..!!

सभी क्रिकेटरों की फिटनेस काफी अच्छी है। क्योंकि क्रिकेट खेलते समय फील्डिंग, बॉलिंग और बैटिंग करते हुए रन बनाने होते हैं। यदि कोई खिलाड़ी क्रिकेट खेलते समय मैदान पर फुर्ती और फुर्ती नहीं दिखाता तो वह खिलाड़ी आलसी खिलाड़ी माना जाता है। कई बार देखा गया है कि आलस्य के कारण बल्लेबाज कोई रन नहीं बना रहे हैं। उनकी टीम पीड़ित है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को एक से अधिक फिट खिलाड़ी मिले। लेकिन आज इस खबर के जरिए हम आपको 10 ऐसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो क्रिकेट के मैदान पर बेहद आलसी थे।

क्रिस गेल – अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे आलसी खिलाड़ी का नाम क्रिस गेल है। क्रिस गेल बल्लेबाजी करते हुए रन नहीं बनाना चाहते। कई बार क्रिस गेल 1 या 2 रन भी नहीं बना पाते हैं. क्रिकेट के मैदान पर क्रिस गेल का आलस साफ नजर आता है. उन्हें केवल चौके और छक्के पसंद हैं। क्रिस गेल भी फील्डिंग करते हुए स्लिप में खड़े हैं.

युसूफ पठान- पूर्व भारतीय खिलाड़ी युसूफ पठान का नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे आलसी खिलाड़ियों की सूची में शामिल है। क्रिस गेल की तरह युसूफ पठान नहीं देना चाहते। लेकिन मिडिल क्रीज से लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाने वाले युसूफ पठान फील्डिंग में भी काफी आलसी थे. भारत के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ 17 नवंबर को 38 साल के हो गए। वह दो विश्व कप विजेता टीमों के सदस्य हैं। 2007 में उनके कार्यकाल में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप जीता था। वहीं 2011 में वनडे वर्ल्ड कप पर कब्जा किया। एक गरीब परिवार से आने वाले यूसुफ ने भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेले। उन्होंने आईपीएल में 174 मैचों में हिस्सा लिया। पठान विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते थे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैचों में कई यादगार पारियां खेली हैं।

शेन वॉर्न – एक तरफ जहां 4 मार्च को दुनिया भर के विभिन्न क्रिकेट आयोजनों के लिए उत्साह का माहौल था। इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यह सुनकर दुनिया भर में मातम छा गया। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के महान स्पिनर शेन वार्न का निधन हो गया है। 52 साल की उम्र में अचानक दिल का दौरा पड़ने के कारण वह दुनिया से चले गए। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व महान लेग स्पिन गेंदबाज शेन वार्न का निधन होने के बाद वे बहुत आलसी खिलाड़ी थे। शेन वार्न जब भी फील्डिंग करते थे तो गेंद का बहुत दूर तक पीछा करते थे और उसे पकड़ नहीं पाते थे।

नासिर जमशेद- पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद का नाम सबसे आलसी खिलाड़ियों की लिस्ट में है. नासिर जमशेद सलामी बल्लेबाज होने के साथ-साथ सबसे खराब क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं। जमशेद की ओर से बल्लेबाजी करते हुए नसीर को एक और रन नहीं मिला और वह बल्लेबाजी करते हुए कई बार रन आउट हुए. नासिर जमशेद बीते जमाने के खिलाड़ी थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.