ये तीन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का करियर बर्बाद कर सकते हैं, जल्द टीम में एंट्री करने वाले..

ये तीन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का करियर बर्बाद कर सकते हैं, जल्द टीम में एंट्री करने वाले..

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का करियर खतरे में है। भुवनेश्वर कुमार को अब भारतीय टीम के लिए बोझ के रूप में देखा जा रहा है। एशिया कप से लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज तक भुवनेश्वर कुमार फ्लॉप नजर आ रहे हैं।

यह खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए महंगा साबित हो रहा है। भुवनेश्वर कुमार का खराब प्रदर्शन भारतीय टीम को काफी महंगा पड़ रहा है। कई लोग यह कहते नजर आ रहे हैं कि भुवनेश्वर को टीम से बाहर कर देना चाहिए। 3 तेज गेंदबाज ऐसे हैं जो भुवनेश्वर कुमार का करियर खत्म कर टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। अब हम वही जानने वाले हैं।

1. मोहसिन खान- भारत के पास बाएं हाथ के बहुत कम तेज गेंदबाज हैं। आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहसिन खान जबरदस्त फॉर्म में हैं. मोहसिन खान लगभग 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं।

मोहसिन खान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। मोहसिन खान की तेज गेंदबाजी में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान की झलक देखने को मिली है. मोहसिन खान पर चयन समिति की नजर है और उन्हें कभी भी भारतीय टीम में एंट्री मिल सकती है।

मोहसिन खान जल्द ही भारतीय टीम में प्रवेश कर सकते हैं और भुवनेश्वर कुमार की जगह ले सकते हैं। मोहसिन खान ने आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए 9 मैचों में 14 विकेट लिए। वहीं, इसका इकॉनमी रेट 5.93 है। मोहसिन खान का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर 4 विकेट था।

2. टी। नटराजन- भारत के ‘यॉर्कर मैन’ के रूप में जाने जाने वाले टी. नटराजन फिलहाल भारतीय टीम से बाहर हैं, लेकिन जल्द ही भुवनेश्वर कुमार की जगह भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। टी। नटराजन श्रीलंका के महान लसिथ मलिंगा और भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तरह ही घातक यॉर्कर फेंकते हैं।

टी। नटराजन ने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच, 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 2 वनडे खेले हैं। टी। नटराजन ने टेस्ट में 3 विकेट, टी20 अंतरराष्ट्रीय में 7 विकेट और वनडे में 3 विकेट लिए हैं।

3. उमरान मलिक- उमरान मलिक इस समय भारत के इकलौते ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो लगातार 150 किमी प्रति घंटे या इससे ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते नजर आते हैं। आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 157.71 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। उमरान मलिक को विश्व क्रिकेट का दूसरा शोएब अख्तर कहा जाता है।

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 सीजन में अपना दमखम दिखाया है। इस दौरान उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट लिए। अगर उमरान मलिक भारतीय टीम में जगह बनाते हैं तो वह भुवनेश्वर कुमार की जगह ले सकते हैं। भुवनेश्वर की रफ्तार अब धीमी हो गई है. ऐसे में उनकी जगह उमरान मलिक ले सकते हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.