टी20 वर्ल्ड कप में 10 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे ये दो भारतीय खिलाड़ी, पिछली बार कर दिया था अंग्रेजो को तहस नहस

10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल का मुक़ाबला होना है. दोनो टीमें कड़ी मेहनत करके इस मुकाम तक पहुंची हैं. आईसीसी टी-ट्वेंटी टूर्नामेंट का एक दिलचस्प आंकड़ा यह है कि आज से दस साल पहले भारत और इंग्लैंड का मुकाबल इस टूर्नामेंट में हुआ था.

उस मैच में भारत के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा और पूर्वकप्तान विराट कोहली ने शानदार पारियां खेली थीं. आइए एक नजर डालते हैं उस मैच पर

रोहित-विराट का शानदार प्रदर्शन
पिछले बार जब टी-ट्वेंटी विश्व कप में भारत और इंग्लैंड भिड़े थे तब वह साल 2012 का था. उस मैच में भारत ने इंग्लैंड को बड़े अंतरों से हराया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 170 रन बनाए थे. उस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक जड़ा था, उन्होंने 33 गेंदो में 55 रन बनाए थे. वहीं विराट कोहली ने भी 32 गेंदो में 40 रन बनाए थे.

जवाब में इंग्लैंड सिर्फ 80 रन पाई और मैच 90 रनों से हार गई. 80 रन का स्कोर इंग्लैंड का टी-ट्वेंटी के इतिहास का सबसे छोटा स्कोर था. उस वक्त भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे और इंग्लैंड के कप्तान स्टुअर्ट ब्राड थे. भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक टी-ट्वेंटी टूर्नामेंट में 3 मैच हुए हैं. जिसमें 2 में भारत को जीत मिली है तो 1 मैच इंग्लैंड जीता है.

भारत और इंग्लैंड में कौन मजबूत
वैसे तो दोनो ही टीमें अच्छी हैं, लेकिन हम आपको कुछ हाईलाइटेड प्लेयर्स के बारे में बताएंगे. जैसे भारत के तरफ से बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं. गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीं इंग्लैंड के तरफ से कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं. गेंदबाजी में मार्क वुड और क्रिस वोक्स उपयोगी साबित हो रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 22 मुक़ाबले हुए हैं, जिसमें भारत ने 12 और इंग्लैंड ने 10 मुकाबले जीते हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *