23 साल का यह गेंदबाज भारत के लिए कप्तान का चहेता जहीर खान बनेगा

23 साल का यह गेंदबाज भारत के लिए कप्तान का चहेता जहीर खान बनेगा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया इंग्लैंड से 10 विकेट से हार गई थी लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में एक खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है. यह खिलाड़ी जहीर खान की तरह गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। तो जानिए इसके बारे में सबकुछ।

इस खिलाड़ी ने दिखाया दम

टी20 वर्ल्ड कप में भले ही टीम इंडिया सेमीफाइनल से बाहर हो गई हो लेकिन 23 साल के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह अपनी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया है. अर्शदीप ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के लिए 6 मैचों में 10 विकेट लिए और असरदार साबित हुए.

उन्होंने अपने छोटे से करियर में सभी को प्रभावित किया

अर्शदीप ने कम ही समय में सभी को प्रभावित किया है। वह पारी की शुरुआत में खतरनाक नजर आते हैं। जब वह अपनी लय में होते हैं तो किसी भी बल्लेबाज को तहस नहस कर सकते हैं। वह धीमी गेंदों पर तेजी से विकेट लेते हैं। अर्शदीप ने जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं होने दी।

भविष्य जहीर खान हो सकता है

जहीर खान ने वर्ल्ड कप 2011 में 21 विकेट लिए थे। अर्शदीप उनके नक्शेकदम पर चल रहे हैं। जब भी विकेट की जरूरत होती है तो अर्शदीप नंबर पर होते हैं। वह यॉर्कर गेंद का बखूबी इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए खेलते हुए 19 टी20 मैचों में 29 विकेट लिए हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *