IND vs PAK: होशियार बनने चले बाबर आजम से हुई ये बड़ी गलती जिसकी वजह से पाकिस्तान को करना पड़ा 4 विकेट से हार का सामना

टॉस हारकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की. पाकिस्तान के तरफ से इफ्तिखार ने 52 तो शान मसूद ने 52 रन बनाकर पाकिस्तान के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया. अंत में शाहीन शाह अफरीदी ने तेज तर्रार पारी खेली, उन्होंने 8 गेंदो में 16 रन बनाया और पाकिस्तान को वह फिनिश दिया जिसकी उनको जरूरत थी. पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन स्कोरबोर्ड पर लगाया है.

इफ्तिखार ने जड़ा शानदार पचासा
टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नही रही. कप्तान बाबर आज़म बिना खाता खोले अर्शदीप सिंह के पहले शिकार बन गए. कुछ देर बाद मोहम्मद रिज़वान को भी अर्शदीप सिंह ने भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट करा दिया.

दो विकेट जल्दी गिरने के बाद पाकिस्तान को एक साझेदारी की जरूरत थी. जो आई इफ्तिखार और शान मसूद के बीच, इफ्तिखार ने 34 गेंदों में 2 चौके और 4 छ्क्के की मदद से 51 रन बनाए तो मसूद ने 42 गेंदो में 5 चौके की मदद से 52 रनों की पारी खेली. इस साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 151 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए.

अर्शदीप सिंह ने किया कमाल
भारत के तरफ से अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाज की. अर्शदीप ने 4 ओवर में 32 देकर 3 शानदार सफलता प्राप्त की. वही हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट चटकाए. मोहम्मद शमी ने भी अच्छी गेंदबाजी की, उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर इफ्तिखार का महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया. वहीं भुवनेश्वर कुमार भी बहुत इकोनॉमिकल रहे और 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर एक विकेट भी प्राप्त किया.

भारत ने 4 विकेट से जीता मैच
भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की, लेकिन आज दोनों ही बल्लेबाज बेहद ही बेबस नजर आए. इन दोनों के बाद अक्षर पटेल रन आउट हुए तो सूर्यकुमार यादव सस्ते में ही पवेलियन लौट गये. एक समय मैच में भारत की हार पक्की नजर आ रही थी. हालांकि विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने भारत के लिए एक बड़ी साझेदारी निभाई.

31 रनों पर 4 विकेट खोने के बाद दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की. इस दौरान विराट कोहली ने नाबाद 82 रन बनाये, इस दौरान उन्होंने सिर्फ 53 गेंदों का सामना किया. वहीं हार्दिक पंड्या ने 37 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने अंतिम गेंद पर 4 विकेट से जीत हासिल कर लिया.

बाबर आजम की इस गलती से हारी पाकिस्तान
बाबर आजम ने आज थोड़ी होशियारी दिखाने में मैच गंवा दिया. भारतीय टीम 31 रनों पर 4 विकेट गंवाने के बाद संघर्ष कर रही थी और इसी बीच पाकिस्तान को अपने दोनों स्पिनरों के 8 ओवर खत्म कर लेने चाहिए थे, लेकिन वो आज ऐसा नहीं कर सके.

बाबर आजम ने विराट कोहली और हार्दिक पंड्या को आउट करने के लिए अपने तेज गेंदबाजों की मदद ली, लेकिन वो इन दोनों की साझेदारी तो नहीं तोड़ सके उल्टे मोहम्मद नवाज का ओवर रह गया.

मोहम्मद नवाज का ये ओवर ही पाकिस्तान के हार की वजह बना. अंत में विराट कोहली ने मोहम्मद नवाज के इस ओवर में 16 रन बनाए और भारत ने 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *