भुवनेश्वर नहीं, भारत के लिए सिरदर्द बना ‘यह’ गेंदबाज, मैच हारने पर होगा टीम से बहार

भुवनेश्वर नहीं, भारत के लिए सिरदर्द बना ‘यह’ गेंदबाज, मैच हारने पर होगा टीम से बहार

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच हारने के बाद भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. मंगलवार को हुए मैच में भारतीय टीम ने बेहद खराब गेंदबाजी की। भुवनेश्वर के साथ इस बार एक खिलाड़ी ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। वह हैं युजवेंद्र चहल।

चहल के खराब प्रदर्शन ने उनके करियर को संकट में डाल दिया है। यह खिलाड़ी भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बन गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में युजवेंद्र चहल बिल्कुल भी लय में नहीं थे. उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जबरदस्त रन बनाए।

कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा अब उन पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं करेंगे। चहल ने न सिर्फ ज्यादा विकेट लिए, बल्कि ज्यादा रन भी नहीं बचा सके. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा अश्विन को उनकी जगह मौका दे सकते हैं.

युजवेंद्र चहल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी तरह से फ्लॉप दिखे। उन्होंने 3.2 ओवर में 42 रन दिए और केवल एक विकेट लेने में सफल रहे। जबकि भारतीय पिचें स्पिनरों के लिए अच्छी होती हैं। फिर भी वो विकेट नहीं ले पाए. वहीं अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में तीन विकेट लिए.

वह कोच-कप्तान के लिए सिरदर्द बन गए हैं। ऐसे में टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े हो रहे हैं. युजवेंद्र चहल आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, लेकिन वह एशिया कप या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आईपीएल जादू नहीं दिखा सके।

चहल पहले अच्छी फॉर्म में थे। लेकिन उन्होंने अपना रूप खो दिया है। हैरानी की बात यह है कि उनका Google भी उनका समर्थन नहीं करता है। युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए 68 टी20 मैचों में 84 विकेट लिए हैं। वहीं, 67 वनडे मैचों में उनके नाम 118 विकेट हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.