टिम इंडिया में अवसर की प्रतीक्षा से ऊब चुके थे; अब ‘इस’ देश द्वारा खेल कर किया है नाम रोशन।

टिम इंडिया में अवसर की प्रतीक्षा से ऊब चुके थे; अब ‘इस’ देश द्वारा खेल कर किया है नाम रोशन।

भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम में खेलने का मौका नहीं मिलता। इसलिए वे दूसरे देश के लिए खेलते नजर आते हैं। कई एथलीट हैं जो विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं और शानदार प्रदर्शन करते हैं। इसलिए, उनके प्रदर्शन को ध्यान में रखा जाता है। कहा तो यह भी जा रहा है कि इससे वह टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। इस दौरे में दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय श्रृंखला होगी जिसके बाद 5 मैचों की टी20 श्रृंखला होगी। टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे से सीधे वेस्टइंडीज आई है, लेकिन टीम के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड में क्रिकेट खेल रहे हैं।

इस लिस्ट में एक खतरनाक तेज गेंदबाज भी शामिल है, जिसे लंबे समय से टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है, लेकिन काउंटी क्रिकेट में धूम मचा रहा है.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए मौका नहीं मिला है। नवदीप सैनी इस समय काउंटी चैंपियनशिप में केंट के लिए खेल रहे हैं। इस चैंपियनशिप में नवदीप सैनी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा है। अब उनका लक्ष्य टीम इंडिया में वापसी करना है.

नवदीप सैनी ने पिछले हफ्ते इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप में डेब्यू किया था। नवदीप सैनी ने अपने डेब्यू मैच में एक पारी में पांच विकेट लिए। अब वह लंकाशायर और केंट के बीच मैच में फिर से चमके हैं। इस मैच के पहले दिन नवदीप सैनी ने 11 ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने 45 रन देकर 3 विकेट लिए।

नवदीप सैनी ने 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने उसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू भी किया था। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया है।

लेकिन 2021 के बाद से उन्हें टीम इंडिया के लिए एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है। नवदीप ने भारतीय टीम के लिए 2 टेस्ट में 4 विकेट, 8 वनडे में 6 विकेट और 11 टी 20 आई में 13 विकेट लिए हैं।

इस बीच नवदीप सैनी के प्रदर्शन की हर तरफ तारीफ हो रही है. कहा ये भी जा रहा है कि वह अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. ऐसे में देखना होगा कि उन्हें टीम इंडिया के लिए मौका मिलता है या नहीं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.