टीम इंडिया में केएल राहुल की जगह लेने को तैयार है ये खिलाड़ी, सूर्यकुमार यादव की तरह पहले गेंद से करता है विस्फोटक बल्लेबाजी

टीम इंडिया में केएल राहुल की जगह लेने को तैयार है ये खिलाड़ी, सूर्यकुमार यादव की तरह पहले गेंद से करता है विस्फोटक बल्लेबाजी

टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) जो इन दिनों बेहद ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उन्हें लेकर कई बार सोशल मीडिया पर टीम से बाहर करने की मांग भी उठाई जा चुकी है. अगर वाकई में चयनकर्ता इस ओर अपना कड़ा रुख दिखाते हैं, तो केएल राहुल को टीम से बाहर होने में जरा भी वक्त नहीं लगेगा.

इस वक्त टीम इंडिया के पास कई ऐसे युवा बल्लेबाज हैं, जो केएल राहुल (KL Rahul) से कहीं ज्यादा शानदार फॉर्म में हैं और हर फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खूब रन बना रहे हैं. ऐसे में केएल राहुल का होना ना होना इस वक्त बिल्कुल बराबर है.

ये खिलाड़ी ले सकता है टीम इंडिया में केएल राहुल की जगह
टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) जिस तरह से अपना खराब प्रदर्शन दिखा रहे हैं. इस वक्त टीम इंडिया में शुभ्मन गिल के तौर पर एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है, जो केएल राहुल से भी शानदार शॉट लगाने में माहिर हैं.

इसके अलावा इस खिलाड़ी ने कई बार ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर भी शानदार पारियां खेली है. यही वजह है कि यह खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) की जगह छीन सकता है.

सूर्यकुमार यादव की तरह करता है धमाकेदार बल्लेबाजी
टीम इंडिया के लिए कई मौके पर ओपनिंग करने वाले शुभ्मन गिल को भले ही ज्यादातर मुकाबले में मौके नहीं मिलते हैं लेकिन जब भी इस खिलाड़ी को मौका दिया जाता है तो यह कभी भी अपने बल्ले से निराश नहीं करते. इस खिलाड़ी ने 12 वनडे मुकाबले में अभी तक 638 रन बनाए हैं.

इसके अलावा आईपीएल में भी गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते हुए 14 मुकाबलों में 483 रन इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है, जो सूर्यकुमार यादव की तरह मुश्किल परिस्थिति में बड़ी- बड़ी पारियां खेलने की क्षमता रखते हैं, जिसकी इस वक्त टीम इंडिया को सबसे ज्यादा जरूरत है.

ट्रोलर्स के निशाने पर रहते हैं केएल राहुल
टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान साफ तौर पर देखने को मिला कि इतने बड़े टूर्नामेंट में भी केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले से एक भी धमाकेदार पारियां नहीं निकली. हालांकि बीते दिनों बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने वनडे मैच में 73 रन की जरूर पारियां खेली, लेकिन उनके प्रदर्शन में जो दाग लगा है वह इस एक पारी से मिटने वाला नहीं है.

कभी खराब फील्डिंग तो खराब विकेटकीपिंग तो कभी खराब बल्लेबाजी की वजह से वह आलोचकों के निशाने पर आते रहते हैं. जहां कुछ लोगों ने तो उन्हें टीम इंडिया से बाहर करने तक की मांग कर दी है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *