रोहित जैसा टाइम, कोहली जैसा क्लास.. ‘यह’ खिलाड़ी बनेगा भारत का भविष्य का सुपरस्टार

रोहित जैसा टाइम, कोहली जैसा क्लास.. ‘यह’ खिलाड़ी बनेगा भारत का भविष्य का सुपरस्टार

मौजूदा भारतीय बल्लेबाजी आक्रमण की बात करें तो रोहित शर्मा और विराट कोहली ही दो सुपरस्टार खिलाड़ी हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन एक जैसा नहीं रहा है। रोहित 35 साल के हो गए हैं, जबकि कोहली इस साल 34 साल के हो जाएंगे। ऐसे में भारतीय फैंस की नजर भविष्य के उन सुपरस्टार्स पर है जो आने वाले सालों में भारतीय क्रिकेट पर राज करेंगे।

इस सूची में श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की बल्लेबाजी ने रोहित और कोहली की झलक दिखाई और खिलाड़ी भविष्य का सुपरस्टार बनने का वादा करता है। गिल ने 53 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 64 रन की शानदार पारी खेली. दुर्भाग्य से वह रन आउट हो गए।

गिल ने 64 रन की इस शानदार पारी में बेहतरीन टाइमिंग भी दिखाई। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने शानदार कवर ड्राइव के साथ पारी की शुरुआत की। उन्होंने कई शानदार शॉट भी खेले। अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद से ही सबकी निगाहें इस खिलाड़ी पर टिकी हैं, लेकिन ओपनिंग स्लॉट में ज्यादा दावेदारों की मौजूदगी ने गिल को मौका नहीं दिया.

शुभमन गिल का वनडे करियर वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेलने से पहले सिर्फ तीन मैच ही चला था। 31 जनवरी 2019 को 50 ओवर की शुरुआत करने वाले गिल ने अपना आखिरी वनडे 2 दिसंबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। अब डेढ़ साल बाद सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को एक बार फिर मौका मिला है. अगले दो वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने पर गिल अपनी दावेदारी मजबूत कर सकते हैं।

इस बीच भारत ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को मात दे दी। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने चमक बिखेरी। उनके प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम इस समय दमदार प्रदर्शन कर रही है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.