ये स्टार करेगा क्रिकेट को बाय-बाय, टी20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही करेंगे संन्यास का ऐलान

ये स्टार करेगा क्रिकेट को बाय-बाय, टी20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही करेंगे संन्यास का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है। यह वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होगा। इसके लिए टीम इंडिया ने कड़ी तैयारी की है। टीम इंडिया में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को जगह मिली है. लेकिन एक स्टार खिलाड़ी है जो भारतीय टीम के लिए आखिरी टी20 वर्ल्ड कप खेलेगा. इसके बाद खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर सकता है। आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।

चयनकर्ताओं ने 37 वर्षीय दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मौका दिया है। कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन के दम पर उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की। तब से उन्होंने टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है।

इस दौरान वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बन गए हैं। 37 साल के दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं। तीन साल बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई है। उनका एक सपना पूरा हो गया है। वह चाहते हैं कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम करे।

प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए कार्तिक का ऋषभ पंत से मुकाबला है। ऐसे में वह 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई ले सकते हैं। दिनेश कार्तिक नीचे क्रम में आकर आक्रामक बल्लेबाजी करने में माहिर हैं।

उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्होंने दो गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाकर भारत को जीत की ओर अग्रसर किया। दिनेश कार्तिक उस टीम का हिस्सा थे जिसने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टी20 विश्व कप जीता था।

कार्तिक भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं। उन्होंने 26 टेस्ट में 1026 रन, 94 एकदिवसीय मैचों में 1752 रन और भारत के लिए 51 टी 20 आई में 598 रन बनाए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 उनका आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *