“यह टीम विश्व कप में खेलेगी”; टीम चयन को लेकर रोहित ने दिया ठोस जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम का एशिया कप 2022 तक का सफर लगभग खत्म हो चुका है। भारतीय टीम सुपर-4 राउंड में लगातार दो मैच हार चुकी है, जिससे उसके लिए फाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है। इस असफल प्रदर्शन के बाद भारत के टीम चयन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. हालांकि भारतीय टीम के वर्ल्ड कप में जाने को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने खुद एक अहम बयान दिया है।

एशिया कप में मिली हार के बाद भारतीय टीम को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. कई आलोचकों की राय है कि टीम अभी टी20 विश्व कप के लिए तैयार नहीं है। जब कप्तान रोहित शर्मा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,

“टी 20 विश्व कप टीम की घोषणा से पहले, हम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में अधिक खिलाड़ियों को आजमाएंगे। मौजूदा टीम का 95% विश्व कप में खेलेगा। इस टीम में कोई बदलाव नहीं होगा।”

इस समय एशिया कप में खेल रही भारतीय टीम के कई चेहरे वर्ल्ड कप में खेलते नजर आएंगे। हालांकि एशिया कप में चोटिल हुए रवींद्र जडेजा के विश्व कप में खेलने की संभावना नहीं है। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल वापसी करेंगे। स्पिन गेंदबाजी में रवि बिश्नोई या रविचंद्रन अश्विन की दुविधा चयनकर्ताओं के सामने होने वाली है.

श्रीलंका बनाम भारत मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड पर 173 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा भारत की ओर से अकेले लड़े। उन्होंने 41 गेंदों में 72 रन बनाए। उन्होंने इस पारी के दौरान 4 छक्के और 5 चौके भी लगाए। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव 34 रन बना सके। जवाब में सलामी बल्लेबाज पथुम निशंका (52 रन) और कुसल मेंडिस (57 रन) ने श्रीलंका को एक गेंद शेष रहते 6 विकेट से मैच जीतने में मदद की।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.