भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम का ये था हाल; वीडियो

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार को पाकिस्तान को भारत से 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद कप्तान बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूम में जोरदार भाषण दिया। इस पल का वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है।

इस दौरान टीम गाइड मैथ्यू हीटन भी बाबर के साथ पाकिस्तानी टीम का हौसला बढ़ाते नजर आए। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर विराट कोहली के नाबाद अर्धशतक की बदौलत हासिल कर लिया. कोहली ने 53 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेली.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से शेयर किए गए वीडियो में बाबर आजम कह रहे हैं, भाइयों, यह बहुत अच्छा मैच था, हमने कोशिश की. हर बार मैं कहता हूं कि हमने कोशिश की। हमने कुछ गलतियां की हैं, हमें उनसे सीखना होगा। आपको थकने की जरूरत नहीं है क्योंकि टूर्नामेंट अभी शुरू हुआ है, कई मैच बाकी हैं।

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं कहूंगा कि हम एक खिलाड़ी की वजह से नहीं हारे, हम सब हार गए। वो हारे, हम उनकी वजह से हारे, हम इस वजह से हारे, हमारी टीम में ऐसा नहीं होगा। हम एक टीम के रूप में हारे हैं और केवल हम एक टीम के रूप में हारे हैं। हम फिर जीतेंगे।

याद रखें, आपको साथ रहना चाहिए। आपने कई अच्छे प्रदर्शन दिए हैं, वो भी देखें.. बाकी छोटी-छोटी गलतियों को सुधार कर एक टीम के तौर पर काम करना होगा. भारत को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे और एक बार फिर बाबर आजम ने मोहम्मद नवाज को गेंद थमाई।

आखिरी ओवर में नवाज दबाव नहीं संभाल पाए इसलिए टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस स्पीच में बाबर आजम ने मोहम्मद नवाज से कहा, ”फाँसी मत लगाओ, तुम मुझे मैच जीतोगे.” बाबर ने यह भी कहा कि ‘नवाज विशेष रूप से मुद्दा नहीं है।

बाबर ने नवाज से आगे कहा कि तुम मेरे मैच विनर हो और मुझे जो भी लगता है मैं हमेशा तुम पर विश्वास रखूंगा.. थको मत, तुम मुझे मैच जीत दिलाओगे। अच्छा प्रयास। यह एक दबाव था, आप बहुत करीब थे। यह एक अच्छा मैच था। चलो बातें यहीं छोड़ देते हैं। हमने एक टीम के रूप में बहुत अच्छा खेला। हम इसे जारी रखना चाहते हैं। आप सबको शुभकामनाएं!

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *