क्रिकेट जगत के वो 4 एक्टिव क्रिकेटर जिन्होंने एशिया कप में पकड़े हैं सबसे ज्यादा कैच

क्रिकेट जगत के वो 4 एक्टिव क्रिकेटर जिन्होंने एशिया कप में पकड़े हैं सबसे ज्यादा कैच

एशिया कप का 15वां सीजन खेला जा रहा है. एशिया कप इतिहास में फील्डर के रूप में सबसे ज्यादा कैच लपक ने का रिकॉर्ड पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर महेला जयवर्धने के नाम दर्ज है, जिन्होंने अपने करियर में एशिया कप इतिहास में 28 मैच खेले और 15 कैच पकड़े. आइए देखते हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले उन क्रिकेटरों की सूची, जो इस समय खेल रहे हैं.

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा बेहतरीन फील्डर हैं. अब तक एशिया कप में वह 22 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने आठ कैच भी लपके हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली पूर्व भारतीय कप्तान हैं और इस सूची में उनका नाम दूसरे नंबर पर आता है. एशिया कप में विराट कोहली 11 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान बतौर फील्डर 7 कैच पकड़ने में कामयाब रहे हैं.

शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी है और इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. एशिया कप में अब तक कुल मिलाकर वह 13 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने सात कैच भी लपके हैं.

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी है और इस सूची में चौथे नंबर पर हैं. एशिया कप में जडेजा 14 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान में 6 कैच पकड़ने में कामयाब रहे हैं. हालांकि वह मौजूदा सीजन से चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.