वेस्टइंडीज दौरे से परेशान होकर दो बल्लेबाजों ने संन्यास लिया? जानिए पूरी कहानी…

वेस्टइंडीज दौरे से परेशान होकर दो बल्लेबाजों ने संन्यास लिया? जानिए पूरी कहानी…

टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है, लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारत के खिलाफ इस बड़ी सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज विकेटकीपर और अनुभवी बल्लेबाज ने अचानक संन्यास की घोषणा कर दी है। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने अचानक क्रिकेट से संन्यास ले लिया है

सिमंस ने पिछले शुक्रवार को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को पत्र लिखकर अपने संन्यास की लिखित जानकारी दी थी। अब वह सिर्फ फ्रेंचाइजी के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं। इससे पहले दिनेश रामदीन ने भी क्रिकेट से अचानक संन्यास की घोषणा की थी। वेस्टइंडीज के दोनों अंतरराष्ट्रीय मैच अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। स्टार बल्लेबाज सिमंस ने मुंबई इंडियंस, ट्रिनबागो नाइट राइडर्स, कराची किंग्स और सिलहट सनराइजर्स का प्रतिनिधित्व किया है।

लेंडल सिमंस का अंतरराष्ट्रीय करियर 16 साल का रहा। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 8 टेस्ट, 68 वनडे और 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और कुल 3762 रन बनाए। सिमंस ने 2006 में फैसलाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। 68 वनडे में दो शतक बनाए और 31.58 की औसत से 1,958 रन बनाए। सिमंस ने 8 टेस्ट मैच खेले, लेकिन एक भी अर्धशतक बनाने में नाकाम रहे।

स्टार बल्लेबाज रामदीन ने दिसंबर 2019 के बाद से किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में हिस्सा नहीं लिया है। रामदीन के करियर में 4 टेस्ट, 139 वनडे और 71 T20I शामिल हैं। जहां उनके नाम कुल 5734 रन हैं. इसके अलावा रामदीन 2012 और 2016 विश्व कप में वेस्टइंडीज टीम का भी हिस्सा थे। हालांकि अब उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया है और इसकी जानकारी उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए दी है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.