Vijay Hazare Trophy में परिवारवाद के चलते शामिल किए गए यह 3 खिलाड़ी, एक की तो भारतीय टीम में जगह लगभग निश्चित

Vijay Hazare Trophy 2022: भारतीय घरेलू क्रिकेट की सबसे लोकप्रिय ‘विजय हजारे ट्रॉफी 2022’ में कई युवा खिलाड़ी अपने बेहतरीन और धमाकेदार प्रदर्शन के चलते हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रहे हैं।इसके साथ ही कुछ ऐसे खिलाड़ी भी नजर आए, जो भारत के महान खिलाड़ियों से संबंध रखते हैं।

वहीं तीन खिलाड़ियों के अंदर भी दिग्गज खिलाड़ियों की झलक नजर आ रही है। ऐसी सिचुएशन में युवा खिलाड़ियों की व्यक्तिगत जिंदगी के बारे में भारतीय फैंस और भी अधिक जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। आइए इस आर्टिकल के जरिए Vijay Hazare Trophy 2022 के ऐसे युवा खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं, जिनके संबंध पूर्व क्रिकेटर के साथ कुछ खास रहे हैं।

अर्जुन तेंदुलकर – सचिन तेंदुलकर (बेटा)

क्रिकेट के भगवान कहलाने वाले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर शामिल है। मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के हर मैच के दौरान अर्जुन तेंदुलकर द्वारा बेहद शानदार प्रदर्शन किया गया है। अब तक इस टूर्नामेंट के 7 मुकाबलों में जूनियर तेंदुलकर 8 विकेट चटकाने के साथ 25 रन बनाने में कामयाब रहे हैं।

वही लिस्ट-ए के उनके प्रदर्शन पर नजर डालें, तो उनके द्वारा 9 मैचों में 6.60 की इकॉनमी रेट से 12 विकेट चटकाए गए। जिसमें एक बार इस खिलाड़ी के नाम 4 विकेट भी दर्ज हैं। सचिन तेंदुलकर से अर्जुन तेंदुलकर भी क्रिकेट के गुणों को सीखते हुए अपनी घातक गेंदबाजी से बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। उनके द्वारा हाल ही में रणजी डेब्यू पर शतक जड़ा गया है। जिसके चलते भारतीय टीम में इस खिलाड़ी की एंट्री की दावेदारी पूरी तरह से मजबूत हो चुकी है।

अरमान जाफर – वसीम जाफर (भतीजा)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर के भतीजे युवा बल्लेबाज अरमान जाफर का नाम भी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शामिल है। इस साल विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में इस खिलाड़ी ने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के चलते धमाल मचा रखा है।

बता दे अरमान जाफर द्वारा मुंबई टीम की तरफ से खेलते हुए 146 रनों की बेहतरीन और ताबड़तोड़ पारी खेली गई है। यह खिलाड़ी सर्विसिस के खिलाफ 1, महाराष्ट्र के खिलाफ 36, मिजोरम के खिलाफ 55, पुणीचेरी के खिलाफ नाबाद 24 और रेलवे के खिलाफ 30 रनों की पारी खेल सका। ऐसी सिचुएशन में कह सकते हैं, कि अपने चाचा के नक्शेकदम पर चल कर अरमान अपनी पहचान बनाने के प्रयास में जुटे पड़े हैं।

मयंक डागर – वीरेंद्र सहवाग (भतीजा)

हिमांचल प्रदेश के क्रिकेटर मयंक डागर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शामिल है। मयंक डागर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के रिश्तेदार भी हैं। मयंक की मां और सहवाग दोनों भाई बहन हैं। बल्लेबाजी के दौरान वीरेंद्र सहवाग को अपना आदर्श मानने वाले मयंक डागर क्रिकेट के कई गुण सहवाग से ही सीख सके हैं। मयंक के मुताबिक वीरेंद्र सहवाग और उनका रिश्ता मामा भतीजे का है।

ऐसी स्थिति में विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के दौरान मयंक भी अपने मामा के नक्शे कदम पर चलते हुए विस्फोटक प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। हिमाचल टीम की तरफ से गुजरात के खिलाफ हाल ही में बेहतरीन और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मयंक 92 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे हैं।इसके अतिरिक्त गेंदबाजी में वह पूरे टूर्नामेंट के दौरान 7 विकेट भी चटका सके।

Read Also:-IND VS BAN: रोहित शर्मा ने जिस पर नहीं जताया भरोसा, उसी की गेंदबाजी के आगे फिरकी की तरह नाज़े बांग्लादेशी- 22 महीने के बाद मिला टेस्ट में मौका

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *